संभल: जेसीबी पर सवार होकर स्कूल जाने को मजबूर हैं नौनिहाल, फोटो हुई वायरल तो मचा हड़कंप
Advertisement

संभल: जेसीबी पर सवार होकर स्कूल जाने को मजबूर हैं नौनिहाल, फोटो हुई वायरल तो मचा हड़कंप

थाना धनारी क्षेत्र के गांव सिंहपुर में उच्च प्राथमिक विद्यालय नहीं है.. जिससे गांव के बच्चों आर्थल के उच्च प्राथमिक विद्यालय जाने के लिए प्रतिदिन दो किलो मीटर पैदल चलते हैं इसके बाद स्कूल पहुंचते हैं..

संभल: जेसीबी पर सवार होकर स्कूल जाने को मजबूर हैं नौनिहाल, फोटो हुई वायरल तो मचा हड़कंप

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में दूसरे गांव के स्कूल में पढ़ने जाने के लिए जेसीबी पर बैठकर स्कूल जाते स्कूली बच्चों की सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरें सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. जिले के एआरटीओ और जिले के ट्रैफिक पुलिस प्रभारी ने बच्चों के स्कूल पहुंचकर मामले की जांच के बाद जेसीबी को सीज कर दिया है. मामले की जांच कर शुरू कर दी गई है.

दो किलोमीटर तक पैदल जाते हैं बच्चे, नहीं है कोई साधन
दरअसल, धनारी थाना क्षेत्र के सिंहपुर गांव में बच्चों की शिक्षा के लिए कोई भी उच्च प्राथमिक विद्यालय नही है जिसकी वजह से गांव के बच्चे दो किलोमीटर दूरी पर अर्थल व बायभूढ़ गांव के उच्च प्राथमिक स्कूल में पढ़ने के लिए जाते हैं. लेकिन गांव के बच्चों के सामने बड़ी दिक्कत यह है की 2 किलोमीटर दूर दूसरे गांव के स्कूल में पढ़ने जाने के लिए आने-जाने का कोई भी साधन उपलब्ध नहीं है. रास्ते में कोई बाइक सवार या अन्य वाहन मिल जाता है तो बच्चे लिफ्ट लेकर स्कूल पहुंचते हैं.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 12 नवंबर के बड़े समाचार

जान जोखिम में डालते हैं बच्चे
बीते बुधवार को स्कूल जाने के लिए कोई साधन न होने पर 2 किलोमीटर दूर स्थित गांव में स्कूल में पढ़ने जाने के लिए एक दर्जन की संख्या में छात्रों की जान जोखिम में डालकर जेसीबी मशीन पर खतरनाक तरीके से बैठकर स्कूल जाते हुए देखे गए. ये तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हुईं, जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया था. 

चालक के खिलाफ कार्रवाई, जेसीबी की गई सीज 
बीते शुक्रवार को जनपद के एआरटीओ अमरीश कुमार जिले के ट्रैफिक पुलिस प्रभारी अनुज मलिक ने धनारी थाना इलाके के आर्थल गांव के स्कूल में पहुंचकर जेसीबी में बैठकर स्कूल जाने वाले बच्चों से जानकारी ली. जानकारी के बाद एआरटीओ अमरीश कुमार ने जेसीबी चालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेसीबी को सीज कर दिया है. जेसीबी को सीज करने के बाद धनारी थाने में खड़ा करवा दिया गया है. एआरटीओ अंवरीश कुमार, ट्रैफिक पुलिस प्रभारी अनुज मलिक ने स्कूल के बच्चों को समझाते हुए भविष्य में इस तरह से जान जोखिम में डालकर जेसीबी या अन्य वाहनों में सफर न करने की हिदायत दी.

गाजियाबाद में सड़क पर नमाज: Video सामने आने के बाद पुलिस ने दर्ज की FIR
 

 

Trending news