मथुरा में धारा 144 लागू, ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने की जिद पर कई गिरफ्तार
topStories0hindi1473105

मथुरा में धारा 144 लागू, ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने की जिद पर कई गिरफ्तार

मथुरा में प्रशासन ने शांति एवं व्यवस्था के लिए चुनौती बनने वालों पर सख्त कार्रवाई की है. पुलिस ने शाही ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने की जिद करने वाले दर्जन भर लोगों को गिरफ्तार किया है.

मथुरा में धारा 144 लागू, ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने की जिद पर कई गिरफ्तार

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: बाबरी ढांचा गिराए जाने की बरसी पर मथुरा में शाही मस्जिद ईदगाह के पास हनुमान चालीसा और सुंदरकांड पढ़ने जा रहे लोगों पर प्रशासन ने सख्ती दिखाई है. मथुरा एसएसपी ने श्री कृष्ण जन्मभूमि और ईद जन्मभूमि की सुरक्षा का जायजा लिया है. जलाभिषेक और अनुमान चालीसा करने का ऐलान करने के बाद सुबह से अब तक दर्जन भर लोगों को पुलिस हिरासत में ले चुकी है. वहीं जनपद में धारा 144 लागू कर पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया है. पुलिस सोशल मीडिया पर भी भ्रामिक पोस्ट पर नजर रख रही है. पुलिस का कहना है कि अफवाह फेलाने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

मथुरा एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय के मुताबिक मथुरा में धारा 144 लागू की गई है. श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर/शाही ईदगाह मस्जिद की तरफ जाने की कोशिश कर रहे हिन्दू महासभा के आगरा इंचार्ज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मंगलवार की सुबह शाही ईदगाह के पास से एक शख्स को गिरफ्तार किया गया. 

यह भी पढ़ें: महिला आरक्षण के बाद अब धामी सरकार लाएगी महिला नीति, विपक्ष ने उठाए सवाल

युवक के पास से हनुमान चालीसा और सुंदरकांड जब्त कर लिया गया है. पकड़े गए शख्स का नाम हरे कृष्ण शास्त्री बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि अब तक दर्जन भर लोगों को पुलिस हिरासत में ले चुकी है. वहीं ईदगाह के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. मंगलवार की दोपहर को यहां शांति पूर्ण तरिके से नमाज संपन्न हुई.

Trending news