UP Politics: चाचा शिवपाल ने भतीजे अखिलेश की तुलना 'क्रूर कंस' से की! कहा: पिता को अपमानित कर पद से हटाया
Advertisement

UP Politics: चाचा शिवपाल ने भतीजे अखिलेश की तुलना 'क्रूर कंस' से की! कहा: पिता को अपमानित कर पद से हटाया

Shivpal Yadav Letter About Akhilesh Yadav: चाचा शिवपाल ने भतीजे अखिलेश को कंस बता दिया है. ऐसा जाहिर हो रहा है उनके एक लेटर से जो उन्होंने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर यदुवंशी भाइयों के लिए लिखा है. पढ़ें खबर-

 

UP Politics: चाचा शिवपाल ने भतीजे अखिलेश की तुलना 'क्रूर कंस' से की! कहा: पिता को अपमानित कर पद से हटाया

Shivpal Yadav Calls Akhilesh Kans: प्रसपा के मुखिया और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने आज भतीजे पर बड़ा तंज कसा है. शिवपाल यादव ने अखिलेश की तुलना क्रूर असुर राजा कंस से करते हुए लिखा, "समाज में जब भी कोई 'कंस' अपने (पूज्य) पिता को छल-बल से अपमानित कर पद से हटाकर अनाधिकृत अधिपत्य स्थापित करता है, तो धर्म की रक्षा के लिए मां यशोदा के लाल ग्वालों के सखा योगेश्वर श्रीकृष्ण अवश्य अवतार लेते हैं और अपने योग माया से अत्याचारियों को दंड देकर धर्म की स्थापना करते हैं. पत्र में शिवपाल सिंह ने अखिलेश यादव पर ही तंज कसते हुए उन्हें कंस बताया है.

fallback

यह भी पढ़ें: Mathura Janmashtami Live Update: जन्माष्टमी पर बन रहा खास संयोग, मुरलीवाले के दर्शन के लिए भक्तों की उमड़ी भीड़

शिवपाल यादव ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की दीं बधाइयां
इसके बाद, शिवपाल यादव ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाइयां देते हुए लिखा अलौकिक 'गीता' के उद्घोषक योगेश्वर भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव की आप सभी को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. कृष्णं वंदे जगद्गुरुम्. सम्पूर्ण विश्व के गुरु भगवान कृष्ण का वंदन है. शिवपाल ने आगे लिखा कि यदुवंश शिरोमणि भगवान श्रीकृष्ण जगत गुरु हैं. सम्पूर्ण विश्व को गीता का ज्ञान देने वाले शाश्वत सनातन भगवान श्रीकृष्ण सभी यदुवंशजों के साथ-साथ सम्पूर्ण विश्व गौरव हैं. 

प्रसपा को बताया ईश्वर द्वारा रचित विराट नियति का परिणाम 
शिवपाल यादव ने लिखा, "गीता में भगवान श्रीकृष्ण ने स्वयं कहा है कि "यदा यदा हि धर्मस्य ग्लानिर्भवति भारत. अभ्युत्थानमधर्मस्य तदात्मानं सृजाम्यहम्." हे, पूज्य जन और श्रेष्ठ यदुवंशी वीरों निःसंदेह प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) भी ईश्वर द्वारा रचित किसी विराट नियति और विधान का परिणाम है. मेरे यदुवंशी भाइयों और बहनों, आप सभी धरा पर धर्म रक्षक श्रीकृष्ण के ध्वजवाहक हैं.

यह भी पढ़ें: Janmashtami 2022: अगर आपके शरीर पर भी बने हैं श्रीकृष्ण के ये चिन्ह, तो आपसे ज्यादा भाग्यशाली कोई नहीं

धर्म की रक्षा में यदुवंशी भाइयों का दायित्व महत्वपूर्ण
प्रसपा प्रमुख ने आगे कहा, "आप वीर और कृष्ण के विराट व्यक्तित्व की प्रतिछाया हैं. स्वाभाविक तौर पर ऐसे में धर्म की रक्षा में आपका दायित्व भी महत्वपूर्ण और शाश्वत है. इसलिए हे श्रेष्ठ यदुवंशी वीरों! समाज में धर्म की स्थापना, शांति, सुरक्षा, सद्भाव, समरसता, समन्वय व एकता और लोक कल्याण हेतु मैं आप सभी का आह्वान करता हूं."

शिवपाल यादव के इस बयान पर समाजवादी पार्टी का भी रिएक्शन आया है. जानने के लिए क्लिक करें...

क्या Shivpal Yadav जॉइन करेंगे कांग्रेस? प्रसपा प्रमुख ने बताया क्या होगा उनका फैसला​

Mathura Shri Krishna Janmabhoomi: श्री कृष्ण जन्मभूमि से मंगला आरती LIVE, बाल गोपाल के दर्शन को उमड़ा भक्तों का सैलाब

Trending news