Rashi Parivartan 2022: नवरात्रि खत्म होने से पहले 4 राशियों के साथ कन्या राशि में विराजमान हुए शुक्र, लक्ष्मीनारायण योग से बने अद्भुत संयोग
Advertisement

Rashi Parivartan 2022: नवरात्रि खत्म होने से पहले 4 राशियों के साथ कन्या राशि में विराजमान हुए शुक्र, लक्ष्मीनारायण योग से बने अद्भुत संयोग

  24 सितंबर को शुक्र राशि परिवर्तन कर चुके हैं. शुक्र के राशि परिवर्तन के साथ ही कन्या राशि में चार बड़े ग्रहों की उपस्थिति दर्ज हो रही है. कन्या राशि में सूर्य पहले ही आ चुका है, बुध भी इस राशि में मौजूद है, अब शुक्र भी इसी राशि में विराजमान हो गए हैं.

Rashi Parivartan 2022: नवरात्रि खत्म होने से पहले 4 राशियों के साथ कन्या राशि में विराजमान हुए शुक्र, लक्ष्मीनारायण योग से बने अद्भुत संयोग

Shukra Gochar 2022:  24 सितंबर को शुक्र राशि परिवर्तन कर चुके हैं. शुक्र के राशि परिवर्तन के साथ ही कन्या राशि में चार बड़े ग्रहों की उपस्थिति दर्ज हो रही है. कन्या राशि में सूर्य पहले ही आ चुका है, बुध भी इस राशि में मौजूद है, अब शुक्र भी इसी राशि में विराजमान हो गए हैं. चंद्रमा इस दिन सिंह के बाद कन्या राशि में आएंगे, इस तरह कन्या राशि में कई बड़े ग्रहों के आने से विशेष संयोग बन रहे हैं जो अलग-अलग राशियों को लाभान्वित करेंगे.  इनमें से एक है लक्ष्मीनारायण संयोग और बुधरादित्य संयोग (Laxminarayan Sanyog and Budhraditya Sanyog). इस खबर में जानते हैं ये संयोग क्या प्रभाव डालेंगे.

Navratri 2022: नवरात्रि में रखें बिना डर के उपवास, त्वचा से लेकर पूरे शरीर को होते हैं गजब के फायदे

बहुत शुभ योग है लक्ष्मी नारायण योग
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लक्ष्मी नारायण योग बहुत शुभ योग है.  यह योग बुध और शुक्र के एक ही ग्रह में होने से बनता है. बुध एक तरफ जहां बुद्धि और विवेक सिखाते हैं तो वहींशुक्र सुख संपत्ति को बढ़ाने वाला और धन एश्वर्य देने वाला होता है.

लक्ष्मी नारायण योग
लक्ष्मी नारायण योग कुंडली में स्थित बुध और शुक्र ग्रह की युति से बनता है. अगर किसी समय यह ग्रह बन रहा है, तो उस राशि वालों को धन लाभ होगा. उन जातकों को बुद्धि और विवेक से संपत्ति अर्जित होगी. इनके घर में समृद्धि आएगी. 

Navratri 2022: नवरात्रि में क्यों बोए जाते हैं जौ? महत्व के साथ जानें इसके पीछे की कथा

वृषभ और सिंह राशि वालों के लिए धन अर्जित करने का समय
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ और सिंह राशि वालों के लिए यह समय धन अर्जित करने के लिए बेहतर है. आपके पास जितने संसाधन है, उनमें मेहनत करें और लाभ अर्जित करें.

मेष के लिए समय अच्छा
मेष राशि वालों के लिए यह समय अच्छा है. एक तरफ जहां कन्या राशि में चार ग्रह आने से हलचल मचेगी तो वहीं मेष राशि वालों को हर कार्य में सफलता मिलेगी. नौकरी के लिए पेपर देने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छा समय है.

मीन के लिए बेहद खास लक्ष्मीनारायण योग
मीन राशि वालों के लिए लक्ष्मीनारायण योग बेहद खास महत्व देगा. इनके जीवनसाथी के साथ इनके संबंध मधुर रहेंगे. मीन राशि के जातक रोमांस के मामले में आगे रहेंगे. इसके अलावा आपको समाज में कोई उपलब्धि और मान सम्मान भी मिलेगा. कुल मिलाकर ये योग अच्छा रहेगा.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Rashifal 29 September: नवरात्रि के चौथे दिन इन राशियों का चमकेगा भाग्य, घरेलू झगड़े से परेशान रहेंगे ये जातक, पढ़ें आज का राशिफल

 

 

 

Trending news