UP News: यूपी में मिला 15 लाख का विदेशी मक्का और पोस्ता दाना, जानिए नेपाल कनेक्शन
Advertisement

UP News: यूपी में मिला 15 लाख का विदेशी मक्का और पोस्ता दाना, जानिए नेपाल कनेक्शन

UP News: उत्तर प्रदेश में कस्टम विभाग ने छापेमारी कर 15 लाख के विदेशी मक्का और पोस्ता दाना बरामद किया है. आइए बताते हैं पूरा मामला...

UP News: यूपी में मिला 15 लाख का विदेशी मक्का और पोस्ता दाना, जानिए नेपाल कनेक्शन

अमित त्रिपाठी/महराजगंज: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के महराजगंज ( Maharajganj ) में कस्टम विभाग ने छापेमारी ( Custom Department Raid ) की. इस दौरान 15 लाख का विदेशी मक्का और पोस्ता दाना बरामद किया है. मामला कोठीभार थाना क्षेत्र के गेरमा चौराहे के पास का है. दरअसल, एक गोदाम में कस्टम विभाग की टीम ने छापेमारी कर भारी मात्रा में विदेशी मक्का और पोस्ता दाना बरामद किया है, जिसकी कीमत लगभग 15 लाख रुपए बताई जा रही है.

Delhi Metro: यात्रीगण सावधान! खिड़की से झांक कर देखते रहें स्टेशन, दिल्ली मेट्रो दे रही भ्रामक जानकारी

तस्करी के जरिए नेपाल से लाया गया मक्का और पोस्ता 
आपको बता दें कि बरामद किया गया माल तस्करी के जरिए नेपाल से लाई गई थी, जिसे भारत के विभिन्न शहरों में भेजा जाना था. कस्टम विभाग ने माल बरामद कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

मुखबिर से मिली थी जानकारी 
जानकारी के मुताबिक कस्टम विभाग को मुखबिर से जानकारी मिली थी कि नेपाल से मक्का एवं पोस्ता दाना की एक बड़ी खेप तस्करी के जरिए लाई गई है. उस खेप को लाकर एक गोदाम में जमा किया गया है. दरअसल, तस्कर भारत के किसी अन्य जगह पर भेजने की तैयारी में हैं. तभी इस बात की सूचना कस्टम विभाग को मिली. इसके बाद कस्टम विभाग ने एक टीम बनाकर गोदाम पर छापा मारा. यहां टीम ने बोरियों में भरा माल देखा तो चकित रह गई. 

Sex Education: अब बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस मर्दों को देंगी सेक्स एजुकेशन, न्यू ईयर पर मिलेगी क्लास

मामले में कस्टम के अधिकारियों ने दी जानकारी
इसके बाद कस्टम विभाग ने माल को अपने कब्जे में लेकर सीज करने की कार्रवाई शुरू कर दी. इस मामले में कस्टम के अधिकारियों ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पकड़ा गया माल विदेशी है, इसकी कीमत लगभग 15 लाख आंकी जा रही है. माल को जब्त करके सीमा शुल्क अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

Trending news