Shamli: सुनो सरकार! CM के आदेश के बावजूद इन शुगर मिलों में किसानों का 402 करोड़ बकाया, कब होगा भुगतान?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1420359

Shamli: सुनो सरकार! CM के आदेश के बावजूद इन शुगर मिलों में किसानों का 402 करोड़ बकाया, कब होगा भुगतान?

UP News: शामली में गन्ना किसानों का कई करोड़ों रुपये बकाया है. जानिए पूरा मामला...

Shamli: सुनो सरकार! CM के आदेश के बावजूद इन शुगर मिलों में किसानों का 402 करोड़ बकाया, कब होगा भुगतान?

श्रवण शर्मा/शामली: उत्तर प्रदेश के शामली में गन्ना किसानों का कई सौ करोड़ों रुपये बकाया है. जहां अधिकारियों के दबाव के बावजूद तीन शुगर मिलों द्वारा गन्ने का भुगतान कराने में हठधर्मिता दिखाई जा रही है. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद भी मामला लंबित है. दूसरी तरफ गन्ने का भुगतान हुए बिना गन्ना पिराई का अगला सत्र शुरू होने वाला है. वहीं, शामली शुगर मिल ने 2022 और 2023 में ऐसे ही सत्र शुरु कर दिया था, जबकि शामली शुगर मिल पर सबसे ज्यादा गन्ने का भुगतान बकाया है.

शुगर मिल मालिकों ने अब तक नहीं किया गन्ने का भुगतान
आपको बता दें कि मामला शामली जनपद में की तीनों शुगर मिलों का है. जिन पर आज तक तकरीबन 402 करोड़ रुपये गन्ने का बकाया है. भुगतान को लेकर कई बार गन्ना किसानों ने जिलाधिकारी से गुहार लगाई थी. इस बाबत जिलाधिकारी शामली और सहरानपुर कमिश्नर ने मीटिंग कर दीपावली और अक्टूबर लास्ट तक शुगर मिल मालिकों को सख्त हिदायत देते हुए गन्ने का बकाया भुगतान करने को कहा था, लेकिन उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद भी शुगर मिल मालिकों ने गन्ने का भुगतान नहीं किया है. 

कई बार मीटिंग कर दी जा चुकी है सख्त हिदायत
वहीं, आज जहां मुख्यमंत्री के आदेश के बाद अब देखना होगा कि शुगर मिल गन्ना किसानों को कितनी जल्दी बकाया भुगतान करते हैं. आपको बता दें कि गन्ने का बकाया भुगतान न होने पर किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. एक तरफ जहां शादियों का सीजन है, तो वहीं अन्य चीजों के भी खर्चे किसानों को झेलने पड़ रहे हैं. 

मामले में जिलाधिकारी शामली ने दी जानकारी
इस मामले में जिलाधिकारी शामली जगजीत कौर ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जनपद की तीनों शुगर मिलों पर करीब 402 करोड रुपए बकाया है. इसमें थानाभवन और उन्न शुगर मिल का भुगतान अच्छा रहा है. वह तकरीबन एक महीने या उससे ज्यादा कुछ समय में संपूर्ण भुगतान कर देंगे.  उन्होंने शामली शुगर मिल की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चीनी और अन्य सामान की बिक्री होनी है. बिक्री होने पर गन्ने का भुगतान कराया जाएगा. जल्द से जल्द संपूर्ण गन्ने का भुगतान करा दिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news