बाराबंकी: विवाहिता की ससुराल में संदिग्ध मौत, भाई का आरोप- शव को दिखाए बिना किए अंतिम संस्कार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1226723

बाराबंकी: विवाहिता की ससुराल में संदिग्ध मौत, भाई का आरोप- शव को दिखाए बिना किए अंतिम संस्कार

मृतका नीतू यादव के भाई सुनील कुमार ने बताया कि आए दिन ससुराल के लोग मेरी बहन को मारते पीटते और परेशान करते थे. कई बार तो मामला इतना बढ़ जाता था कि मार-पीट कर उसे बाराबंकी मायके भेज दिया जाता था. 

मृतका का भाई

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की रहने वाली एक विवाहिता की लखनऊ के बीबीडी थाना क्षेत्र स्थित ससुराल में संदिग्ध मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों ने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने के चलते ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर दी. मृतका के भाई का कहना है कि वह बहन की मौत की खबर सुनकर ससुराल पहुंचा तो वहां उन्हें अपनी बहन को देखने तक नहीं दिया गया और पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की और ससुराल वालों का ही साथ देती रही. हालांकि काफी प्रयास के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने से परिवार परेशान है.

दो दिन पहले हुई थी मौत 
बाराबंकी जिले की नगर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले सुनील कुमार ने अपनी बहन नीतू यादव की शादी 12 साल पहले लखनऊ जनपद के बीबीडी थाना क्षेत्र के जुग्गौर में की थी. कल 18 तारीख की रात नीतू यादव की ससुराल में संदिग्ध मौत हो गई. नीतू की मौत के बाद ससुराल वालों ने इसकी सूचना मायके वालों को दी. नीतू के घरवालों का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल के लोग लगातार उसे परेशान कर रहे थे.

बहन को देखने तक नहीं दिया- मृतका का भाई 
मृतका नीतू यादव के भाई सुनील कुमार ने बताया कि आए दिन ससुराल के लोग मेरी बहन को मारते पीटते और परेशान करते थे. कई बार तो मामला इतना बढ़ जाता था कि मार-पीट कर उसे बाराबंकी मायके भेज दिया जाता था. कुछ दिन बाद मामला शांत होने के बाद फिर समझा बुझाकर उसे ससुराल वापस भेज दिया जाता था. मृतका के भाई ने बताया कि 18 तारीख की सुबह 3:30 बजे उसे नीतू की ससुराल से फोन आया कि नीतू की मौत हो गई है. मौत की खबर सुनकर ससुराल पहुंचा तो वहां उसे अपनी बहन को देखने तक नहीं दिया गया और शव को जलवा दिया गया और उसे बहन को देखना भी नसीब नहीं हुआ.

परिजनों ने पुलिस पर लगाए यह आरोप 
भाई का कहना है कि हमारी बहन का अंतिम संस्कार हुआ है या किसी और का इसकी भी जानकारी नहीं है. पुलिस एफआईआर दर्ज करने में भी काफी हीला हवाली करती रही. उसे कई घंटे थाने में बिठाए रखा गया. काफी प्रयास के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने से परिवार परेशान है और पुलिस पर ससुराल वालों से सांठगांठ का आरोप लग रहा है.

Watch live TV

 

 

Trending news