Kushinagar News: कुशीनगर में बेरहम क्लासटीचर ने बच्चों को लात-घूंसों से गिरा-गिरा कर मारा, वायरल वीडियो पर केस दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1789322

Kushinagar News: कुशीनगर में बेरहम क्लासटीचर ने बच्चों को लात-घूंसों से गिरा-गिरा कर मारा, वायरल वीडियो पर केस दर्ज

Kushinagar News: यूपी के कुशीनगर में स्कूली शिक्षकों की हैवानियत भरी शक्ल सामने आई है. यहां सिर्फ डेस्क से चाक गिरने को लेकर टीचर्स ने बच्चों को बेरहमी से मारा और मरने के लिए एक गर्म कमरे में बच्चों को छोड़ दिया.

Kushinagar News: कुशीनगर में बेरहम क्लासटीचर ने बच्चों को लात-घूंसों से गिरा-गिरा कर मारा, वायरल वीडियो पर केस दर्ज

प्रमोद कुमार गौड़/कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में स्थित स्टेफेन एकेडमी स्कूल की क्लासेस मासूम बच्चों के लिए टोर्चर रूम बन गई हैं. जानकारी के अनुसार स्कूल के शिक्षकों ने मात्र एक चाक गिर जाने की वजह से बच्चों की जमकर डंडों व लात घूसों से मारपीट कर दी. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल मामला कुशीनगर के स्टेफेन एकेडमी स्कूल का बताया जा रहा है. यहां 8 वर्षीय आशुतोष और 12 वर्षीय दिव्या पर शिक्षिका ने चाक गिराने का आरोप लगाया और आशुतोष को थप्पड़ से मारते हुए फर्श पर गिरा दिया. अपने भाई को इस हालत में देख दिव्या भी बीच बचाव करने पहुंची तो उसे भी शिक्षिका ने थप्पड़ व लात से मारने लगी. बच्चों के चिल्लाने पर शिक्षिका ने प्रबंधक अरविंद गुप्ता को बुलाया. इसके बाद गाली देते हुए शिक्षक आशुतोष को थप्पड़ मारते हुए कमरे मे ले आया और जमीन पर पटक कर लात घूसों व डंडे से घायल कर दिया. यही नही हद तो तब हो गई जब इस भीषण गर्मी में एक कमरे मे आशुतोष को शिक्षक ने बंद कर दिया. इस घटना से आशुतोष की हालत इतनी गंभीर हो गई की उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

टीचर्स ने दी तालिबानी सजा 
बच्चों की चाक गिराने की गलती पर टीचर्स ने बच्चों को बुरी तरह पीटा है. बता दे बच्चों को बिल्कुल तालिबानी सजा दी गई है. यहां दोनों बच्चों को पहले तो खूब डंडों और लात घूसों से पीटा गया. इसके बाद टीचर्स मन ना भरने पर उन्होंने आशुतोष को भट्टी से तप रहे गर्म कमरे में बंद कर दिया. बच्चे की हालात इतनी खबर हो गई की बच्चा घर पहुंचते ही बेहोश हो गया और तब जाकर परिजनों को मामले के बारे में मालूम पड़ा.

शिक्षक ने दी धमकी 
8 वर्ष के आशुतोष को खूब पीटने व हाई लेवल का टार्चर देने के बाद शिक्षक अरविंद गुप्ता ने बच्चे से घर जाते वक्त धमकी दी कि अगर इस बारे में तुमने अपने माता पिता को बताया तो कल भी इसी तरह पिटाई होगी. जब बच्चा अपने घर पहुंचा तो बेहोश हो गया. इसके बाद बच्चे की बहन दिव्या ने सारी घाटन की जानकारी दी माता पिता को दी. जब अभिभावकों ने बच्चे के शर्ट जींस खोल कर देखे तो पीटने के कई निशान उसके पीठ पर पाय गए. 

बच्चे को किया अस्पताल में भर्ती 
बच्चा जैसे ही घर पहुंचा वैसे ही बेहोश हो गया. जब आशुतोष की बहन दिव्या से पूछा गया तो उसने बताया कि टीचर्स ने आशुतोष को बुरी तरह पीटा है. इसके बाद बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस ने दिया कार्रवाई करने का आश्वासन 
जब अभिभावक ने स्कूल में फोन करके जानकारी लेना चाहा तो स्‍कूल प्रशासन ने भी पल्‍ला झाड़ लिया. इसके बाद जिलाधिकारी रमेश रंजन,जिला बेसिक शिक्षाधिकारी व बालधिकार आयोग उत्तर प्रदेश को दूरभाष पर शिकायत कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया. वहीं मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला अधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दोषी शिक्षकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने का आश्वासन दिया है. 

Badaun Accident: नींद में सो रहा था परिवार, ऊपर गिर गया हाईटेंशन तार, देखिए फिर क्या हुआ

Trending news