Greater Noida: 5 करोड़ के मोबाइल फोन चुराने वाला अचानक बना साधु, अब जेल में कटेगी जिंदगी
Advertisement

Greater Noida: 5 करोड़ के मोबाइल फोन चुराने वाला अचानक बना साधु, अब जेल में कटेगी जिंदगी

शॉर्टकट में अमीर बनने की फिराक में चोरी की इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया कि आगे की जिंदगी सूकन से गुजर जाए. वारदात के बाद किसी को शक न हो इसलिए आरोपी साधु बनकर प्रवचन करने लगा, लेकिन कहते हैं न कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं. पढ़ें चोर से साधु बनने शातिर को कैसे पुलिस ने किया गिरफ्तार

Greater Noida: 5 करोड़ के मोबाइल फोन चुराने वाला अचानक बना साधु, अब जेल में कटेगी जिंदगी

अंकित मिश्रा/ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने दौलतमंद बनने की चाहत में एक कंपनी से 5 करोड़ रुपये के मोबाइल चोरी कर लिए थे. 4 साल पहले ग्रेनो में थाना इकोटेक-1 के विवो फैक्ट्री में मोबाइल चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. पुलिस को उसके गुनाहों का पता न चले इसके लिए आरोपी बिहार में साधु बन कर रहने लगा था. लेकिन ग्रेटर नोएडा पुलिस ने साधु के लिबास में ही आरोपी को बिहार के दरभंगा से गिरफ्तार कर लिया. 

31 आरोपियों पर हो चुकी है कार्रवाई
बताया जाता है कि मुख्य आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर करीब 6800 मोबाइल चोरी किए थे. चोरी किए गए मोबाइल की कीमत करीब 5 करोड़ थी. आरोपी का नाम अमितेश बताया जा रहा है. चोरी की इस वारदात में शामिल 31 आरोपी पहले ही सलाखों के पीछे पहुंचाए जा चुके हैं. आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी हुई थी.  
यह भी पढ़ें: Mulayam Singh Yadav: पहलवानी करते-करते मुलायम बन गए राजनेता, मास्टरी भी कर चुके हैं

लगातार बदल रहा था ठिकाने
पुलिस पकड़े के आरोपियों से अब तक 1415 मोबाइल बरामद कर चुकी है. इस मामले की जांच ग्रेटर नोएडा की दनकौर पुलिस को सौंपी गई थी. पुलिस के मुताबिक आरोपीअमितेस कंपनी में जॉब करता था. पुलिस का कहना है कि आरोपी जेल से जमानत पर आने के बाद दोबारा कोर्ट में पेश नहीं हुआ. कई बार कोर्ट ने आरोपी को गिरफ्तार करने का आदेश दनकौर पुलिस को दिया. बताया जाता है कि वारदात के वक्त आरोपी दिल्ली में ही रहता था. जमानत पर आने के बाद वह अपना ठिकाना बदलता रहा. इसलिए पुलिस को उस तक पहुंचने में कठिनाई हो रही थी. बिहार में उसकी पहचान कन्फर्म होने के बाद स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई. इसके बाद आरोपी दनकौर कोतवाली लाया गया.

Trending news