बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत लोगों में देशभक्ति का जुनून बढ़ रहा है. आज शहर की शाही मस्जिद पर ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के प्रदेश अध्यक्ष वसीम राईन ने जुमे की नमाज के बाद नमाजियों को तिरंगा झंडा वितरण किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तिरंगा झंडा वितरण के दौरान लोगों में देशभक्ति का जुनून देखने को मिला. इस दौरान लोगों ने कहा कि यह तिरंगा हमारी आन-बान और शान है. इसके लिए कल भी खून दिया है और आज भी खून देने को तैयार हैं. वहीं, एक नमाजी का कहना है कि यह हमारे लिए ईद के पर्व की तरह ही है.


लोगों में 'हर घर तिरंगा' अभियान को लेकर खासा उत्साह
केंद्र की मोदी सरकार ने 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत 20 करोड़ घरों में तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है. घर हो या प्रतिष्ठान 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराने की अपील की गई है. सरकार की इस अपील से देशभर के लोगों में 'हर घर तिरंगा' अभियान को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है. सरकार का मानना है कि इस अभियान के साथ नागरिकों का तिरंगे के साथ रिश्ता और मजबूत होगा. इससे लोगों में देशभक्ति की भावना और बढ़ेगी.


Tiranga Yatra 2022: जौनपुर में धूमधाम से निकाली तिरंगा यात्रा, विधायक और राज्यसभा सांसद ने जमकर लगाए ठुमके


जुमे की नमाज के बाद किया तिरंगा वितरण
बाराबंकी जिले में भी इस अभियान को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. लोग 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़ रहे हैं. आज बाराबंकी शहर की शाही मस्जिद पर ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के प्रदेश अध्यक्ष वसीम राईन ने जुमे की नमाज के बाद नमाजियों के बीच तिरंगा झंडा वितरण किया. 


तिरंगा हमारी आन-बान और शान हैः नमाजी
इस दौरान नमाजियों ने कहा कि यह तिरंगा हमारी आन-बान और शान है. इसके लिए कल भी खून दिया है और आज भी खून देने को तैयार हैं. लोगों से जब पूछा गया कि अक्सर मस्जिद के बाहर हरा झंडा बांटा जाता है, लेकिन आज तिरंगा झंडा बांटा जा रहा है कैसा लग रहा है तो उन्होंने बताया कि बहुत अच्छा लग रहा है जैसे ईद का त्यौहार वैसे यह त्यौहार है.


पसमांदा मुस्लिम महाज के प्रदेश अध्यक्ष ने दी जानकारी
झंडा वितरण कर रहे आल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के प्रदेश अध्यक्ष वसीम राईन ने कहा कि हम लोग देश की आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहे हैं. पसमांदा समाज की तरफ से हम लोग झंडा वितरण कर रहे हैं. सभी भाई मिलकर आजादी उत्सव मना रहे हैं. हालांकि, हम लोग पहले भी आजादी का अमृत महोत्सव मनाते चले आए हैं.


वहीं, इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 से 15 अगस्त के बीच आजादी का उत्सव मनाने की बात का ऐलान किया था. उनके निर्देश पर हमारे ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के लोगों द्वारा हजारों की संख्या में झंडा वितरण का कार्यक्रम हुआ हैं. हमने लोगों से कहा है कि हर घर तिरंगा झंडा लगाइए और आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मनाइए.


Vastu Tips: पर्स में इन चीजों को संभालकर रखना पड़ सकता है भारी, जानिए कहीं यही तो नहीं धन की कमी का कारण


 


Snake Viral Video: चलती बाइक में निकला सांप, युवक ने कूदकर मुश्किल से बचाई जान