Tomato Price : अगले दो महीने तक टमाटर की कीमतों में कोई कमी आएगी ये बात भूल जाइए. ऐसा इसलिए क्योंकि हिमाचल के सोलन की सब्जी मंडी में टमाटर की एक केरेट 2500 से 2700 रुपए में बिक रही है, वहीं बाजार में टमाटर  100 से 120 रुपए प्रति किलो टमाटर बिका है. इन सब्जी मंडी उसे प्रदेश के देश के अनेक हिस्सों में टमाटर की सप्लाई की जाती है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत उत्तर भारत में कई जगह पर टमाटर को भेजा जाता है. बताया जा रहा है कि सोलन में भारी बारिश की वजह से टमाटर की पैदावर 50 फीसदी की गिरावट आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टमाटर की नगरी नासिक में टमाटर लगातार महंगा हो रहा है. नासिक शहर की गंगापूर सब्जी मंडी में टमाटर 150 से लेकर 300 रुपये प्रति किलो है.


टमाटर की कीमतों में जून से वृद्धि अगस्त की शुरुआत के बाद तो कीमतें आम ही नहीं बल्कि खास लोगों की पहुंच से भी बाहर निकलती दिख रही हैं. इससे आम आदमी बेहाल है. लोगों का कहना है कि टमाटर क्या सभी तरह की हरी सब्जियों के दाम इन दिनों बढ़े हुए हैं. यहां तक की टमाटर के बढ़ते दाम की वजह से कुछ जगह उसकी बिक्री प्रति पीस हो रही है. छोटा टमाटर दस रुपये तो उससे कुछ बड़ा टमाटर 15 रुपये प्रति पीस दुकानदार बेच रहे हैं. 


ये भी पढ़ें: India गठबंधन में शामिल होने के लिए RLD को चाहिए 12 सीट, भाव देने के मूड में नहीं अखिलेश


यूपी में बरसात की वजह से टमाटर की कीमतें और बढ़ गई हैं. कानपुर की बात की जाए तो टमाटर 200 किलो के पार पहुंच गया है.  हालांकि टमाटर की आसमान छूती कीमतों के बीच भी राज्य के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भी कहा है कि ''टमाटर बहुत मंहगा हो रहा है. यह बहुत चिंता की बात नहीं है.''


Agra: शिवमंदिर में हुआ बड़ा हादसा, भरभरा कर गिरी मंदिर की छत, मलबे में दबे दर्शनार्थी