Sonbhadra: ननिहाल आए दो बच्चों की बांध में डूबने से मौत, खेलते समय गहरे पानी में डूबे
Advertisement

Sonbhadra: ननिहाल आए दो बच्चों की बांध में डूबने से मौत, खेलते समय गहरे पानी में डूबे

Sonbhadra: नदी, तालाब, झील और नालों के पास बच्चे हो या बड़े वाटर एक्टिविटी किसे पसंद नहीं है, लेकिन कई बार जरा सी लापरवाही जानलेवा साबित हो जाती है. सोनभद्र में हुई घटना से हमें यही सबक लेना चाहिए.

Sonbhadra: ननिहाल आए दो बच्चों की बांध में डूबने से मौत, खेलते समय गहरे पानी में डूबे

अंशुमान पांडे/सोनभद्र : यूपी के सोनभद्र में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां के दुध्धी कोतवाली क्षेत्र के धनौरा गांव के पिपराही टोला में शनिवार को बांध में डूबने से ननिहाल आए दो बच्चों की मौत हो गई. दोनों नहाते समय गहरे पानी में चले गए. कुछ घंटों बाद उनका शव पानी में नजर आने पर लोगों को घटना की जानकारी हुई.

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जानकारी के अनुसार बभनी के कोंगा गांव निवासी हृदयनाथ यादव का पुत्र राकेश उम्र 12 वर्ष धनौरा गांव के पिपराही टोला स्थित अपनी ननिहाल आया था. शनिवार की सुबह वह पड़ोस में रहने वाले गुलाब यादव की पुत्री उषा उम्र 10 वर्ष के साथ खेल रहा था. खेलते हुए दोनों बच्चे घर से थोड़ी दूर पर स्थित बांध की ओर गए और वहां नहाने लगे.

नहाते समय धीरे-धीरे गहरे पानी में जाने से दोनों डूब गए. घंटों बाद बच्चों को कहीं न देख घरवाले उनकी तलाश में जुट गए. इसी बीच बांध के पास चरवाहों ने बच्चों का कपड़ा देख सूचना घरवालों को दी. थोड़ी ही दूर पर बांध में शव उतराता दिखा. बाहर निकालने पर शव की पहचान राकेश और उषा के रूप में हुई. बच्चों के मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. सूचना पाकर दुद्धी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची. पंचनामा के बद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

यह भी पढ़ें: झांसी में सीओ के खिलाफ धरने पर बैठे BJP MLA राजीव सिंह, कहा : नेतागिरी करनी है तो इस्तीफा दो

लापरवाही में हादसा
अक्सर नदी और नालों के पास बच्चे खेलने और नहाने के चक्कर में ऐसे हादसों का शिकार होते हैं. सवाल ये है कि ऐसे हादसों पर रोक लगाने के लिए स्थानीय प्रशासन और समाज कब अपनी जिम्मेदारी समझेगा.

WATCH: कड़े कानून के बावजूद क्यों काबू में नहीं आ रहा 'लव जिहाद का जल्लाद', देखें क्या कहते हैं नेता और धर्मगुरु

Trending news