Unnao: तहसील टीम को देखते ही महिला ने लगाई अपने घर में आग, अधिकारियों के फूले हाथ-पांव...फिर...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1633432

Unnao: तहसील टीम को देखते ही महिला ने लगाई अपने घर में आग, अधिकारियों के फूले हाथ-पांव...फिर...

Unnao: उन्नाव के हसनगंज तहसील की ग्राम तेलियानी की नवीन परती की जमीन पर अजय पुत्र सुखदेव ने कब्ज़ा कर रखा है.... गुरुवार को तहसील की टीम कब्ज़ा हटाने पहुंची तो अजय की पत्नी रानी ने बांस, लकड़ी और पॉलिथीन से बने निर्माण में आग लगा दी...

महिला ने छप्पर में लगाई आग

ज्ञानेंद्र प्रताप/उन्नाव: यूपी के उन्नाव में उस समय हड़कंप मच गया जब एक अवैध कब्ज़ा हटाने गई तहसील प्रशासन की टीम के सामने महिला ने कब्जाई जगह पर आग लगा दी. आग लगते ही हड़कंप मच गया. आग की लपटें देख राजस्व टीम हक्की-बक्की रह गई. उन्होंने तत्काल महिला को झोपड़ी से निकाला. आग पर किसी तरह काबू पाया. गनीमत यह रही की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. गुरुवार देर रात एडीएम और एसडीम ने मौके पर पहुंचकर महिला और उसके परिवार से बात की .

जानें पूरा मामला
उन्नाव के हसनगंज तहसील की ग्राम तेलियानी की नवीन परती की जमीन पर अजय पुत्र सुखदेव ने कब्ज़ा कर रखा है. गुरुवार को तहसील की टीम कब्ज़ा हटाने पहुंची तो अजय की पत्नी रानी ने बांस, लकड़ी और पॉलिथीन से बने निर्माण में आग लगा दी.  मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए. वहां मौजूद लोगों और तहसील प्रशासन के अधिकारियों, कर्मियों ने आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई. मामले की गंभीरता को देखते हुए एडीएम नरेन्द सिंह और एसडीएम अंकित शुक्ला मौके पर पहुंचे. उन्होंने  महिला और उसके परिजनों से बातचीत कर समझाया बुझाया, तब जाकर मामला शांत हुआ. 

Rampur: आजम खान के घर के अंदर अज्ञात शख्स ने फेंकी पोटली, तंज़ीन फातिमा ने जताई साजिश की आशंका

महिला ने कहा हम कहां जाएंगे, क्या करेंगे
महिला रानी ने बताया की हमारा घर गिराया जा रहा था इसलिए हम ने आग लगाई थी.  हमारी दुकान है और हम पर लोन है. अगर हमारा घर गिरा दिया जाएगा तो हम कहां से पैसे देंगे.  हमारी दो बेटियां हैं. रानी ने बताया कि हमारा यहां 40 साल से कब्जा है. हमने पक्का आवास बना रखा है.

एडीएम ने इस मामले में कही ये बात
इस बारे में एडीएम नरेंद्र सिंह का कहना है की तेलियानी गांव के अजय को आवास मिला था और उसको उन्होंने बनवाया था. शिकायत की गई थी कि यह गांव सभा की जमीन पर बना हुआ है.  जिस पर नायब तहसीलदार लेखपाल आए और समझा रहे थे. इनकी पत्नी ने भावावेश में आकर आग लगा ली. एडीएम ने कहा था कि इसको जेसीबी या किसी अन्य चीज से नहीं ढहाया जा रहा था. उन्होंने कहा कि इनको किस तरीके से आवास मिला है यह बाद में देखा जाएगा और जांच कराई जाएगी.

UP Weather Update: आंधी-बरसात से जन-जीवन प्रभावित, आज भी झमाझम बारिश-ओलावृष्टि के आसार, जानें IMD का अपडेट

Trending news