UP Election 2022: कांग्रेस ने जारी की 28 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, राजा भैया के सामने योगेश यादव
Advertisement

UP Election 2022: कांग्रेस ने जारी की 28 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, राजा भैया के सामने योगेश यादव

UP Chunav 2022: UP विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 28 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में 10 महिलाओं को टिकट दिया गया है. अमेठी से आशीष शुक्ला को उतारा गया है. कांग्रेस प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार रही है.

UP Election 2022: कांग्रेस ने जारी की 28 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, राजा भैया के सामने योगेश यादव

UP Congress Candidates List: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 28 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया. इस लिस्ट में 10 महिलाओं को टिकट दिया गया है. अमेठी से आशीष शुक्ला को उतारा गया है. कांग्रेस प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार रही है.

इस लिस्ट में पांचवें, 6ठे और 7वें फेज के प्रत्याशियों का नाम शामिल किया गया है. कांग्रेस पार्टी ने अमेठी से आशीष शुक्ला को टिकट दिया है. वहीं, कुंडा से जनसत्ता दल के रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से मुकाबले के लिए योगेश यादव को मैदान में उतारा है. यूपी में पांचवें, छठे और सातवें चरण की वोटिंग 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगी.

ट्विटर पर लेडी डॉन ने लिखा-ओवैसी तो मोहरा है, असली निशाना तो...हापुड़ पुलिस को किया टैग

लिस्ट में देखें किस सीट से किसे मिला टिकट?

fallback

 

यूपी में सात चरणों में चुनाव
यूपी की 403 सीटों पर 7 चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 10 फरवरी को होगा. दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, 5वें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और 7वें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. एक महीने तक चलने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सियासी संग्राम में 15.2 करोड़ मतदाता कुल 403 सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

UP Chunav 2022: इटावा के पूर्व सांसद रघुराज शाक्य समेत दर्जन भर नेता बीजेपी में शामिल, डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने दिलाई सदस्यता

UP Schools Colleges Reopen: यूपी में आज से खुले स्कूल-कॉलेज, जानें क्या है गाइडलाइंस?

WATCH LIVE TV

Trending news