UP Assembly Session: यूपी विधानसभा का एक दिन होगा महिला सदस्यों के नाम, देश में पहली बार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1357405

UP Assembly Session: यूपी विधानसभा का एक दिन होगा महिला सदस्यों के नाम, देश में पहली बार

उत्तर प्रदेश विधासभा के मॉनसून सत्र के दौरान इस बार महिला विधायकों द्वारा पेश किए जाने वाले मुद्दों को खास अहमियत दी जाएगी. विधानसभा सत्र के दौरान एक दिन महिला सदस्यों के लिए आरक्षित रहेगा.

UP Assembly Session: यूपी विधानसभा का एक दिन होगा महिला सदस्यों के नाम, देश में पहली बार

पवन सेंगर/लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 19 सितंबर से शुरू हो रहे विधानसभा के मॉनसून सत्र से पहले रविवार को भाजपा और सहयोगी दलों के विधानसभा एवं विधान परिषद सदस्यों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बार के मॉनसून सत्र में हमने 22 सितंबर का दिन दोनों सदनों की महिला सदस्यों के लिए आरक्षित रखा है.

महिला सदस्य होंगी पीठासीन अधिकारी

देश की किसी विधानसभा में ऐसा पहली बार हो रहा है. उस दिन विधानसभा की 47 और विधान परिषद की 6 महिला सदस्य ही अपना विषय रखेंगी. उन्होंने महिला सदस्यों से अनुरोध करते हुए कहा कि वह राज्य सरकार द्वारा प्रदेश की महिलाओं के सुरक्षा, सम्मान और स्वावलम्बन के दृष्टिगत चलाए जा रहे मिशन शक्ति कार्यक्रम के विषय में जरूर बोलें. सीएम योगी ने संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना से अनुरोध करते हुए कहा कि इस दिन को विशेष बनाने के लिए महिला सदस्य को दोनों सदनों में पीठासीन अधिकारी बनाएं.

विपक्ष को सीएम ने बताया बेरोजगार
सीएम योगी ने कहा कि हम सत्ता पक्ष के सदस्य हैं, उसी अनुरूप व्यवहार करें, जिससे आमजन में अच्छा संदेश जाए. सभी सदस्य तथ्यों पर आधारित ठोस तरीके से अपनी बात रखें. विधानसभा की पूरी कार्यवाही रिकॉर्ड पर जाती है. भविष्य में जब कोई आपका भाषण को पढ़े तो उसे गौरव की अनुभूति हो. उन्होंने कहा कि कहा कि सभी मंत्री सदन में अपनी बात पूरी मजबूती के साथ रखें. लम्पी वायरस ज्वलंत मुद्दा है राजस्थान समेत कई राज्यों में स्थितियां खतरनाक हैं. उत्तर प्रदेश में अच्छा कार्य हुआ है इसको देखते हुए पशुधन मंत्री अपनी बात दोनों सदन में लिखित में रखें. सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह सदन की कार्यवाही में व्यवधान डालने की कोशिश करेगा. विपक्ष के अंदर एक नकारात्मकता है ये बात प्रदेश की जनता भी जानती है और उनसे वैसे ही व्यवहार की अपेक्षा भी करती है. इस बात का विशेष ध्यान रखें कि हम अपनी तरफ से बेरोजगार विपक्ष को कोई मुद्दा न दें.

 यह भी पढ़ें: UP Assembly Session:19 सितंबर से विधानसभा सत्र शुरू,सीएम ने कही बड़ी बात

बूथ स्तर पर आयोजित हो कार्यक्रम

सीएम योगी ने कहा कि 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती है. इसको विशेष बनाने के लिए बूथ स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन हो और दीनदयाल जी के विचारों और कार्यों के बारे में लोगों बताएं. गांधी जयंती के अवसर पर गांधी आश्रम में जाकर खादी की कोई न कोई वस्तु जरूर खरीदें. इससे खादी को लेकर समाज में एक अच्छा संदेश जाएगा. वोकल फॉर लोकल के कार्यक्रम से जुड़ने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए इस कार्यक्रम को जमीनी स्तर तक ले जाएं. सीएम योगी ने कहा कि सत्र के पहले दिन सभी सदस्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए मेडिकल कैम्प में अपना मेडिकल चेकअप जरूर कराएं.

Trending news