UP Board Paper Leak: उन्नाव समेत 24 जिलों में पेपर कैंसिल, जिले के 27 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों में मायूसी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1138512

UP Board Paper Leak: उन्नाव समेत 24 जिलों में पेपर कैंसिल, जिले के 27 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों में मायूसी

UP Board Paper Leak: उन्नाव जिले में इंटरमीडिएट के 27547 विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं. इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए कुल 119 केंद्र बनाए गए हैं. 

UP Board Paper Leak: उन्नाव समेत 24 जिलों में पेपर कैंसिल, जिले के 27 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों में मायूसी

ज्ञानेंद्र प्रताप/उन्नाव: उत्तर प्रदेश उन्नाव समेत 24 जिलों में यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट का अंग्रेजी का पेपर निरस्त हो गया. पेपर कैंसिल होने की जानकारी मिलते ही शिक्षा विभाग, विद्यालयों और छात्र-छात्राओं में हड़कंप मच गया. पेपर कैंसिल होने की मायूसी विद्यार्थियों के चेहरे पर साफ नजर आई. 

जिले में 27547 स्टूडेंट्स दे रहे हैं परीक्षा 
उन्नाव जिले में इंटरमीडिएट के 27547 विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं. इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए कुल 119 केंद्र बनाए गए हैं. अभी तक परीक्षाएं सुचारू रूप से चल रही थी. मगर बुधवार को इंटरमीडिएट की दूसरी पाली में होने वाला अंग्रेजी के पेपर कैंसिल हो गया. जानकारी मिली कि अन्य जिले में इंग्लिश का पेपर लीक हो गया है इसलिए पेपर कैंसिल करना पड़ा. पेपर कैंसिल होने की जानकारी होते ही शिक्षा विभाग, परीक्षाओं की व्यवस्था में लगे अधिकारियों, केंद्रों और परीक्षा देने आए विद्यार्थियों में हड़कंप मच गया. 

ये भी पढ़ें- UP English Board Exam New Date: आई नई तारीख, 24 जिलों में 13 अप्रैल को होगा पेपर

एग्जाम शुरू होने से मिली पेपर कैंसिल होने की जानकारी 
बता दें कि पेपर कैंसिल होने की जानकारी एग्जाम शुरू होने कुछ देर पहले ही मिली. लगभग सभी विद्यार्थी केंद्रों पर परीक्षा देने के लिए पहुंच गए थे. परीक्षा कैंसिल होने पर विद्यार्थी मायूस हो गए. जी मीडिया से बात करते हुए विद्यार्थियों ने बताया कि परीक्षा कैंसिल होने से बड़ी समस्याएं आएंगी. जिस टेंपरामेंट के साथ वह तैयारी करके आए थे अब दोबारा ही शायद बन पाए. हम मेहनत करके पेपर की तैयारी करते हैं और ऐन वक्त पर पेपर कैंसिल हो जाता है. 

कब होगी निरस्त हुई परीक्षा ?
उन्नाव के डीआईओएस राजेंद्र पाण्डेय ने बताया कि सचिव के आदेश के बाद जिले में इंटरमीडिएट कक्षा का अंग्रेजी का पेपर कैंसिल कर दिया गया है. पेपर में लगभग 28000 विद्यार्थियों को परीक्षा देनी थी. आगे जो निर्देश मिलेंगे उसी के अनुसार पेपर कराया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, 12वीं के लिए अंग्रेजी का पेपर 13 अप्रैल को होगा. इसके लिए समय सुबह 8.00 बजे से रखा गया है. 

ये भी पढ़ें- मायावती का BJP सरकार से सवाल- छात्रों के जीवन से बार-बार ऐसा खिलवाड़ क्या उचित है?

WATCH LIVE TV

Trending news