कांग्रेस के कद्दावर नेता RPN Singh के BJP में शामिल होने की अटकलें, नेता ने बताया इसे अफवाह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1076211

कांग्रेस के कद्दावर नेता RPN Singh के BJP में शामिल होने की अटकलें, नेता ने बताया इसे अफवाह

UP Chunav 2022: आरपीएन सिंह पूर्वांचल में कांग्रेस का बड़ा चेहरा माने जाते हैं. अगर वह बीजेपी में शामिल होते हैं तो पूर्वी यूपी में कांग्रेस को खासा नुकसान सहना पड़ सकता है. बता दें, आरपीएन सिंह कुशीनगर के सैंथवार के शाही परिवार से आते हैं. उनका कांग्रेस से पुराना नाता रहा है..

कांग्रेस के कद्दावर नेता RPN Singh के BJP में शामिल होने की अटकलें, नेता ने बताया इसे अफवाह

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के कद्दावर नेता आरपीएन सिंह भाजपा जॉइन कर सकते हैं. इसको लेकर अटकलें फिर तेज हो गई हैं. एक-दो दिन में जॉइनिंग पर फैसला हो सकता है. हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में आरपीएन सिंह ने खुद इसे महज एक अफवाह बताया है. उन्होंने एक बड़े न्यूज चैनल नेटवर्क से बातचीत के दौरान बताया कि वह कांग्रेस में ही रहेंगे.

सपा-रालोद गठबंधन में रार! एक ही सीट से दोनों दलों ने उतारा प्रत्याशी, दोनों नाम वापस लेने को राजी नहीं

पूर्वांचल में कांग्रेस का कद्दावर चेहरा हैं आरपीएन सिंह
आरपीएन सिंह पूर्वांचल में कांग्रेस का बड़ा चेहरा माने जाते हैं. अगर वह बीजेपी में शामिल होते हैं तो पूर्वी यूपी में कांग्रेस को खासा नुकसान सहना पड़ सकता है. बता दें, आरपीएन सिंह कुशीनगर के सैंथवार के शाही परिवार से आते हैं. उनका कांग्रेस से पुराना नाता रहा है और पार्टी के वफादार रहे हैं. अपने पिता सीपीएन सिंह की तरह वह भी पडरौना के विधायक रहे. साल 1996 से 2009 तक विधायक रहने के बाद आरपीएन सिंह 15वीं लोकसभा सदस्य बने. हालांकि, 16वें लोकसभा चुनाव में बीजेपी के राजेश पाण्डेय ने उन्हें हरा दिया. वहीं, यह भी बता दें कि आरपीएन सिंह कांग्रेस शासन में गृह राज्य मंत्री की जिम्मेदारी उठा चुके हैं.

कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने छोड़ी पार्टी
मालूम हो, बीते एक साल में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ दूसरे दलों का दामन थामा है. इनमें से एक जितिन प्रसाद भी हैं. 

कांग्रेस में एंट्री न मिलने से अधर में लटके हरक रावत, फिर उम्मीद भरी नजरों से BJP की तरफ देख रहे

कांग्रेस की तरफ से दो उम्मीदवार लिस्ट जारी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आगामी विधानसभा चुनाव में महिला सशक्तिकरण को बड़ा मुद्दा बनाया है. उनका नारा 'लड़की हूं लड़ शक्ति हूं' इस बात को दर्शाता है. वहीं, पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दो लिस्ट भी जारी कर दी हैं. इनमें 176 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं, जिनमें 66 महिला उम्मीदवार हैं. पार्टी ने जो 40 प्रतिशत सीट महिला आरक्षित होने का दावा किया था, वह निभाती दिख रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news