लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत की तैयारी कर रही कांग्रेस यूपी में महिला कार्ड प्ले करने में लगी है. इसके मद्देनजर कांग्रेस यूपी के अलग-अलग जिलों में लड़कियों की मैराथन दौड़ का आयोजन कर रही है. इसी क्रम में 26 दिसंबर, रविवार को राजधानी लखनऊ में महिलाओं की मैराथन आयोजित की जाएगी. 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान के तहत इस दौड़ में जीतने वाली महिला को इनाम के तौर पर स्कूटी भी मिलेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपा रामनगरी में बनवाएगी निषादराज का मंदिर! सत्ता में आने के लिए निषादों पर डाले डोरे


हजारों महिलाएं लेंगी भाग
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले यूपी के मेरठ जिले में भी ऐसी ही मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था. कांग्रेस का कहना है कि इस दौड़ का आयोजन लड़कियों में आत्मविश्वास भरने के लिए किया जा रहा है. इसी के साथ यह नारी शक्ति को प्रेरित करने के लिए अहम कदम है. जिले की लगभग 5 हजार महिलाओं ने इस मैराथन में पार्ट लिया था. 


योगी सरकार में स्‍कूलों के 'कायाकल्प' के बाद अब आंगनबाड़ी केंद्रों की बदलेगी तस्वीर


मैराथन के अलावा क्विज सेशन भी
प्रियंका गांधी ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए वादों की बरसात की थी. अब माना जा रहा है कि इस मैराथन में सैकड़ों महिलाओं के साथ प्रियंका गांधी भी दौड़ लगाती दिखेंगी. वहीं, यह खबर भी मिल रही है कि मैराथन के अलावा, कांग्रेस एक क्विज सेशन भी रखेगी. इसमें जीत दर्ज करने वाली महिलाओं या लड़कियों को स्मार्ट फोन दिया जाएगा. वहीं, बता दें कि पहले ही प्रियंका गांधी ने इंटर पास और ग्रेजुएट छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी देने का ऐलान किया था.


WATCH LIVE TV