UP Corona Update: बीते 24 घंटे में 14 नए मामले, एक्टिव केस में गिरावट, देखें ताजा आंकड़े
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand997057

UP Corona Update: बीते 24 घंटे में 14 नए मामले, एक्टिव केस में गिरावट, देखें ताजा आंकड़े

बीते दिन 68 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया. जबकि 21 जिलों में एक-एक एक्टिव केस शेष हैं.

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in UP) की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. इसके साथ-साथ जनजीवन भी तेजी से सामान्य हो रहा है. प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या के साथ ही मृत्यु दर में भी भारी कमी आई है. सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 14 नए मरीजों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 6 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए. अब तक 16 लाख 86 हजार 755 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं

रह गए इतने एक्टिव केस 
वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 167 रह गई है. बीते 24 घंटे में 02 लाख 14 हजार 938 सैम्पल की टेस्टिंग हुई. वहीं, अब तक 07 करोड़ 85 लाख 58 हजार 222 सैंपल की कोविड जांच की जा चुकी है. औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01 से भी कम और रिकवरी दर 98.8 फीसदी है. 

31 जनपदों में एक भी एक्टिव केस नहीं
बीते दिन 68 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया. वर्तमान में 31 जनपदों में एक भी एक्टिव केस नहीं है, जबकि 21 जिलों में एक-एक एक्टिव केस शेष हैं. जनपद अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, औरैया, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, चन्दौली, चित्रकूट, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कानपुर देहात, जालौन, कासगंज, लखीमपुर-खीरी, महोबा, मैनपुरी, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, संतकबीरनगर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सीतापुर और उन्नाव में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है. ये जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं. 

सितंबर में लगी इतने लोगों को वैक्सीन 
अब तक प्रदेश में 8 करोड़ 55 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है. यह टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 58 फीसदी से ज्यादा है. 02 करोड़ से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है. बुधवार को 06 लाख 93 हजार लोगों को टीकाकवर मिला. सितंबर में अब तक सवा तीन करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news