Hardoi: सगी बहन और उनके पति करते थे चोरी, ऐसे हुआ खुलासा
Advertisement

Hardoi: सगी बहन और उनके पति करते थे चोरी, ऐसे हुआ खुलासा

हरदोई पुलिस ने एक ऐसे चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसमें पति के साथ उनकी पत्नियां भी शामिल थीं. जानिए कैसे पुलिस को मिला सुराग और उसने किया खुलासा.

Hardoi: सगी बहन और उनके पति करते थे चोरी, ऐसे हुआ खुलासा

आशीष द्विवेदी/हरदोई : हरदोई में पुलिस ने फैमिली चोर गिरोह का खुलासा किया है. बताया जा रहा है कि यहां सगी बहने पतियों के साथ चोरी की वारदात को अंजाम देती थी. आरोपियों के पास से भारी तादाद में चोरियों का सामान बरामद किया गया है. पुलिस को लगातार नकबजनी,चोरी,टप्पेबाजी और लूटपाट की वारदात को अंजाम दे रहे थे. इनमें से महिलाएं दिन में आसपास के कस्बों में निकलकर इलाके में रेकी करती थी और खाली पड़े घर,ताला बंद घर और उनके बारे में जानकारी एकत्र करने के बाद अपने पतियों को उनके बारे में जानकारी देती थी. इसके बाद इनके पति अपनी पत्नी को साथ लेकर अपराध को अंजाम देते थे. 

वारदात के बाद चोरी के सामान को इधर-उधर बेचकर उससे मिले हुए पैसे को आपस में बांट लेते थे. इन लोगों के पास से आठ वारदातों में चोरी किए गए 21 सोने के आभूषण और 39 चांदी के आभूषणों के अलावा एलईडी टीवी , तीन अवैध शस्त्र सहित नगद बरामद किया गया  है. पकड़े गए पांच अभियुक्तों में दो दंपति आपस में सगे साढू हैं जो अपनी पत्नियों के साथ वारदात को अंजाम देते थे.

आरोपियों में धर्मेंद्र कोतवाली शहर के महोलिया का रहने वाला है. गौतम थाना बिलग्राम के रफैयत गंज और सर्वेश थाना हरियावां के अरुवा गांव का रहने वाला है. इसके अलावा पकड़ी गई दो महिलाओं में पारुल धर्मेंद्र की पत्नी है जबकि दूसरी महिला रोली गौतम की पत्नी है. दोनों महिलाएं आपस में सगी बहन भी हैं. 

यह भी पढ़ेंयूपी में गुजरात मॉडल अपनाएगी बीजेपी, पन्ना फार्मूले को चुनाव में दोहराने की तैयारी

चार टीम गठित की गई थी
पुलिस अधीक्षक ने ऑपरेशन सुरंग चलाकर चार टीमें गठित की थी. मुखबिर के जरिए इन शातिर चोर गिरोह के बारे में सूचना मिली कि कुछ महिलाएं और पुरुष मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए बिलग्राम कोतवाली इलाके में मौजूद हैं. पुलिस ने घेराबंदी करके 3 पुरुष और 2 महिलाओं को पकड़ लिया. पूछताछ में इस गिरोह ने 8 से अधिक चोरियों की वारदात कबूल की है,जिनका सामान पुलिस ने इनके पास से बरामद किया है. पुलिस पकड़े हुए इन सभी आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है.

WATCH: आज ही के दिन हुआ था ब्रिटिश शासन के खिलाफ क्रांति का बिगुल फूंकने वाले सुभाष चंद्र बोस का जन्म, जानें 23 जनवरी का इतिहास

Trending news