UP Chunav 2022: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम का नामांकन हुआ मंजूर, स्वार सीट से लड़ेंगे चुनाव
Advertisement

UP Chunav 2022: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम का नामांकन हुआ मंजूर, स्वार सीट से लड़ेंगे चुनाव

UP assembly Election 2022: अब्दुल्ला आज़म के अधिवक्ता नासिर सुल्तान ने बताया कि स्वार विधानसभा से अब्दुल्ला आज़म का पर्चा मंजूर हो गया. जरूरी दस्तावेज और कॉलम साफ साफ भरे गए थे, कानूनी तरीके से पर्चा खारिज नहीं हो सकता था. नामांकन को लेकर कोई आपत्ति नहीं आई है. 

UP Chunav 2022: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम का नामांकन हुआ मंजूर, स्वार सीट से लड़ेंगे चुनाव

रामपुर: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. टिकट फाइनल होने के बाद प्रत्याशी नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में सपा सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने स्वार विधानसभा सीट से नामांकन किया था. लेकिन इस बार भी उनका नामांकन फॉर्म दो उम्र दिखाने को लेकर विवादों के घेरे में आ गया. हालांकि 29 जनवरी यानी आज हुए नामांकन पत्रों की जांच में उनका नामांकन मंजूर हो गया है.

अब्दुल्ला आज़म के अधिवक्ता नासिर सुल्तान ने बताया कि स्वार विधानसभा से अब्दुल्ला आज़म का पर्चा मंजूर हो गया. जरूरी दस्तावेज और कॉलम साफ साफ भरे गए थे, कानूनी तरीके से पर्चा खारिज नहीं हो सकता था. नामांकन को लेकर कोई आपत्ति नहीं आई है, अगर कोई आपत्ति आती तब भी हम उसको कॉन्टेस्ट करते. संवैधानिक तौर पर जो उम्र चुनाव लड़ने के लिए होना चाहिए, वो पूरी थी. 

अधिवक्ता नासिर सुल्तान ने आरओ द्वारा जारी लिस्ट में दो उम्र लिखने के मामले को को क्लर्किल मिस्टेक बताया, जो बाद में सही कर ली गई थी. उन्होंने कहा कि पर्चा ओक हो गया है और उसका सर्टिफिकेट मिल गया है. दरअसल आरओ द्वारा जारी लिस्ट में अब्दुल्ला के एक नामांकन पत्र में उम्र 31 साल और दूसरे में 32 साल लिखी थी. 

गौरतलब है कि  अब्दुल्ला आजम ने जिला प्रशासन उनका नामांकन रद्द करने को लेकर आशंका जताई थी. इसलिए उन्होंने स्वार सीट से अपनी मां तंजीन फातिमा ने भी स्वार विधानसभा सीट से नामांकन कराया. ताकि किन्हीं हालात में अगर अब्दुल्ला आजम का पर्चा निरस्त होता है तो डॉ. तजीन फातिमा के नाम पर चुनाव लड़ा जा सके.

Trending news