UP Chunav 2022: सियासी दौरे गर्मा रहे यूपी की चुनावी फिजां, अमित शाह, राजनाथ, प्रियंका, अखिलेश ने छोड़े बयानों के तीर
Advertisement

UP Chunav 2022: सियासी दौरे गर्मा रहे यूपी की चुनावी फिजां, अमित शाह, राजनाथ, प्रियंका, अखिलेश ने छोड़े बयानों के तीर

UP Chunav 2022: पश्चिमी यूपी के चुनावी प्रचार के माहौल में गर्मी बनी हुई है. बड़े-बडे़ नेता यहां प्रचार के लिए मैदान में डटे हुए हैं. आज भी दो शहरों बुलंदशहर और गाजियाबाद में अमित शाह ने प्रचार किया तो प्रियंका गांधी ने भी दादरी सिकंद्राबाद में चुनावी सभा के साथ डोर टू डोर कैंपेन किया. अमरोहा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खूब विरोधी दलों पर हमला बोला. बीजेपी के दिग्गज नेताओं के धुंआधार प्रचार अभियान को जवाब देने के लिए अखिलेश और जयंत की जोड़ी भी पश्चिमी यूपी में जमकर प्रचार कर रही है.

 

UP Chunav 2022: सियासी दौरे गर्मा रहे यूपी की चुनावी फिजां, अमित शाह, राजनाथ, प्रियंका, अखिलेश ने छोड़े बयानों के तीर

UP Election 2022: पश्चिमी यूपी के चुनावी प्रचार के माहौल में गर्मी बनी हुई है. बड़े-बडे़ नेता यहां प्रचार के लिए मैदान में डटे हुए हैं. जैसे यही पूरे यूपी चुनाव का नतीजा तय करने वाला है. आज भी दो शहरों बुलंदशहर और गाजियाबाद में अमित शाह ने प्रचार किया तो प्रियंका गांधी ने भी दादरी सिकंद्राबाद में चुनावी सभा के साथ डोर टू डोर कैंपेन किया. अमरोहा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खूब विरोधी दलों पर हमला बोला. बीजेपी के दिग्गज नेताओं के धुंआधार प्रचार अभियान को जवाब देने के लिए अखिलेश और जयंत की जोड़ी भी पश्चिमी यूपी में जमकर प्रचार कर रही है. 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए AIMIM ने जारी की लिस्ट, 9 उम्मीदवार घोषित

चुनाव में सपा पूरी तरह डूबने जा रही है-राजनाथ सिंह
अमरोहा में जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि अब अखिलेश यादव अपने हाथ में लाल पोटली लेकर घूम रहे हैं. जो डूबता है उसके लिए तिनके का सहारा ही काफी होता है. इस चुनाव में सपा भी पूरी तरह डूबने जा रही है. इसलिए उन्होंने लाल पोटली का सहारा ले लिया है. उन्होंने कहा कि जब होगा क़ानून का शासन तो विकास करेगा योगासन. उत्तर प्रदेश में विकास 84 में से 83 आसन कर रहा है, एक आसन शीर्षासन विपक्ष के लिए छोड़ दिया है.

यूपी के अमरोहा में जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि जब से योगीजी की सरकार आयी है, गुंडे बदमाशों ने बाहर घूमने के बजाय जेल में रहना बेहतर समझा है. विकास की पहली शर्त होती है अच्छी क़ानून व्यवस्था जो यहां क़ायम हुई है.

UP Chunav 2022: सीएम योगी ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा- 5 साल में नहीं हुई कोई आतंकी घटना

बजट को लेकर अखिलेश ने कही ये बात
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बजट को लेकर सरकार पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि किसान दुखी हैं कि इस बजट में भी उनके साथ धोखा हुआ है. गरीब को महसूस ही नहीं हो रहा कि कोई बजट भी आया है. सरकार इसे अमृत बजट कह रही है, अगर ये अमृत बजट है तो इससे पहले सब जहर वाले बजट थे क्या? और सुना है कि डायमंड सस्ता हो जाएगा तो देखिए गरीबों का कितना ख्याल रखा है: 

2011 में नोएडा से साइकिल यात्रा शुरू की थी-अखिलेश
अखिलेश ने कहा किक अंधविश्वास है कि जो CM नोएडा जाता है, वो चुनाव हार जाता है, लेकिन एक मान्यता ये भी है कि जो नोएडा जाता है उसकी भी सरकार बनती है. मैंने 2011 में नोएडा से साइकिल यात्रा शुरू की और सरकार बनाई. मैं फिर से वहां जा रहा हूं क्योंकि आने वाले समय में हमें सरकार बनानी है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने सिकंदराबाद में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सिकंदराबाद में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया. प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव को विकास के आधार पर लड़ना चाहिए. जो जनता के मुद्दे हैं वही उठने चाहिए और उसी पर चर्चा होनी चाहिए. मैं कहना चाहती हूं कि जाति और सांप्रदायिकता पर आधारित चुनाव नहीं लड़ना चाहिए. 

अमित शाह ने किया अखिलेश और जयंत पर हमला
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने अनूपशहर में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने जनसभा के दौरान कहा कि सभा में पहुंची जनता-जनार्दन का उत्साह बता रहा है कि 2022 में भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ 10 मार्च को कमल खिलाएगी. शाह ने कहा कि परसों के प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश जी ने जयंत चौधरी जी को अपने साथ बैठाया था. जयंत जी को लगता है कि अगर सरकार बनेगी, तो अखिलेश बाबू उनकी सुनेंगे. अरे! जयंत बाबू जो अपने पिताजी और चाचा जी की नहीं सुनते, वो आपकी क्या सुनेंगे.

"10 साल तक UPA सरकार का समर्थन किया,यूपी को क्या दिया"
अमित शाह ने कहा कि SP-BSP ने 10 साल तक UPA सरकार का समर्थन किया था. मैं इनसे पूछता हूं कि आपने जिस सरकार का समर्थन किया था, उसने उ.प्र. को क्या दिया?. 2014-15 में UPA सरकार ने यूपी को 66,000 करोड़ रु. दिया और मोदी सरकार ने इस बजट में 1,46,500 करोड़ रु.यूपी को दिया है. यूपी के अनुपशहर में गृह मंत्री ने कहा कि-मैं पूछना चाहता हूं कि जब इत्र वाले मित्र के यहां रेड पड़ी तो अखिलेश जी आपके पेट में मचलन क्यों हो रही है. क्या वो आपकी मौसी का बेटा लगता है.सपा-बसपा ने 10 साल तक यूपीए सरकार का समर्थन किया था. मैं इनसे पूछता हूं कि आपने जिस सरकार का समर्थन किया था, उसने उत्तर प्रदेश को क्या दिया?

यूपी में सात चरणों में चुनाव
यूपी की 403 सीटों पर 7 चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 10 फरवरी को होगा. दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, 5वें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और 7वें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

UP Chunav 2022: मेरठ में ओवैसी की हुंकार कहा-डबल इंजन की सरकार नाकाम, हम जीते तो यूपी को 5 साल में देंगे 3 डिप्टी सीएम

WATCH LIVE TV

Trending news