मयूर शुक्ला/लखनऊ : यूपी सरकार में कारागार एवं होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति के बेटे की कुछ दिन पहले शादी थी. मंत्री के बेटे दिलीप प्रजापति को डेंगू होने के कारण एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ गया था. ऐसे में मंत्री पुत्र की बारात दुल्‍हन के घर नहीं पहुंच सकी थी. इसी बीच खबर आई कि मंत्रीजी बेटे दिलीप की शादी के खिलाफ हैं, इसीलिए बीमारी का बहाना बनाकर वह इस शादी को रोकना चाह रहे हैं. इन अफवाहों पर आज यानी गुरुवार को विराम लग गया जब मंत्री ने खुद अपने बेटे दिलीप का विवाह संपन्‍न कराया. इतना ही नहीं बेटे की शादी में मंत्री भावुक दिखे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 दिसंबर को होनी थी शादी 
दरअसल, यूपी के कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति के बेटे दिलीप की शादी 2 दिसंबर को होनी थी. दिलीप को डेंगू होने के चलते शादी में एक भी बाराती नहीं पहुंचा था. ऐसे में अटकलें लगाई गईं कि दूल्‍हा और दुल्‍हन प्रेम विवाह करना चाहते हैं, जिसका मंत्री विरोध कर रहे हैं. इतना ही नहीं विरोधियों ने इतना तक कह डाला कि मंत्री बेटे की बीमारी का बहाना बना रहे हैं. असल में वह इस शादी के खिलाफ हैं. 


शादी में भावुक हो उठे जेल मंत्री 
अफवाहों से बाजार गर्म था कि आज मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने इनपर विराम लगा दिया. बेटे दिलीप के विवाहोपरांत मिलते वक्त मंत्री धर्मवीर प्रजापति भावुक हो उठे. उनकी आंखों में आंसू अपने पुत्र और बहू के लिए उनका सहज स्नेह स्पष्ट रूप से देखा जा सकता था. ये आंसू मानों किसी अग्नि परीक्षा से सकुशल गुजरने के भी प्रतीक लग रहे थे, क्योंकि उनके सार्वजनिक जीवन को जिस तरह से दागदार बनाने के प्रयास किये गए थे. 


Aadhar Seva Kendra: आधार सेवा केंद्र कैसे खोलें ये जानकर करें हजारों की कमाई
 


गुरुवार को पूरी कराई गईं शादी की रस्‍में  
मूलरूप से खंदौली के गांव खेड़ा हाजीपुर के रहने वाले कारागार एवं होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति वर्तमान में आवास विकास कॉलोनी में रहते हैं. उनके तीसरे नंबर के बेटे दिलीप की शादी मुड़ी जहांगीर निवासी जयराम ठेकेदार की बेटी ज्योति से होनी थी. कस्‍बा स्थित माया देवी वाटिका में समारोह होना था. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद गुरुवार को शादी की रस्में पूरी कराई गईं.