Lok Sabha By Election 2022: उत्तर प्रदेश लोकसभा उपचुनाव होने वाले हैं और सभी पार्टियां आजमगढ़ और रामपुर सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर रही हैं. इसी के साथ समाजवादी पार्टी ने भी नामांकन के आखिरी दिन अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. आजमगढ़ सीट से सपा ने धर्मेंद्र यादव को खड़ा किया है. वहीं, रामपुर की सीट से समाजवादी पार्टी की तरफ से आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा का नाम सामने आया है, लेकिन बाया जा रहा है कि तंजीन चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं. ऐसे में दूसरे उम्मीदवार का नाम घोषित किया जाना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोक सभा उपचुनाव को लेकर चल रहे थे यह कयास
बता दें, इससे पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी दलिल समुदाय के सुशील आनंद प्रत्याशी घोषित कर सकती है. वहीं, यह भी कयास लग रहे थे कि यादव परिवार के ही किसी सदस्य को टिकट देने का प्लान किया जा रहा है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का नाम भी चर्चा में चल रहा था. लेकिन, अब सभी कयासों और अटकलों पर विराम लग गया है. आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं. रामपुर से अभी भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान होना है.


बीजेपी ने भी उतारे मजबूत प्रत्याशी
आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव को चुनौती देने मैदान में भाजपा की ओर से भोजपुरी सिंगर और एक्टर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ उतरे हैं. ऐसे में यह मुकाबला बड़ा दिलचस्प होने वाला है. साल 2019 में हुए लोकसभा उपचुनाव में भी निरहुआ ही बतौर प्रत्याशी उतरे थे, लेकिन अखिलेश यादव के सामने उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 


बहुजन समाज पार्टी ने उतारा यह प्रत्याशी
मालूम हो बसपा मुखिया मायावती ने यूपी की इन 2 सीटों में से केवल एक पर ही प्रत्याशी उतारा है. मायावती ने रामपुर सीट पर उम्मीदवार उतारने से मना कर दिया, जबकि आजमगढ़ से बसपा के पूर्व विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली पर भरोसा जताया है. गुड्डू जमाली का नामांकन भी दाखिल हो चुका है.


WATCH LIVE TV