कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर प्रशासन सख्त, विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए जारी की नई गाइडलाइन जारी...
Advertisement

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर प्रशासन सख्त, विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए जारी की नई गाइडलाइन जारी...

कोविड का नया वैरिएंट ओमीक्रॉन साउथ अफ्रीका के बाद 1 दर्जन से अधिक देशों में तेजी से फैल रहा है. भारत सरकार के निर्देशों के क्रम में अन्य देशों से आने वाले यात्रियों की कोविड टेस्टिंग कराई जा रही है. प्रदेश सरकार द्वारा सभी जिलों में कोविड के दृष्टिगत सर्तकता एवं सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए..

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर प्रशासन सख्त, विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए जारी की नई गाइडलाइन जारी...

लखनऊः यूपी में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) को लेकर लखनऊ के डीएम ( DM) अभिषेक प्रकाश ने विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन (Guideline) जारी कर दी है. विदेशों से आने वाली सभी फ्लाइट (flight) के यात्रियों का RT-PCR टेस्ट किया जाएगा. जबकि घरेलू फ्लाइट (Domestic flight) के यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी. संक्रमण के लक्षण वाले यात्रियों का भी RT-PCR टेस्ट किया जाएगा। इसके लिए घरेलू टर्मिनल पर थर्मल स्क्रीनिंग के लिए 4 काउंटर बनाए गए हैं.

प्रदेश में कोरोना के आए 5 नए केस 
प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1 लाख 24 हजार 647  सैम्पल की जांच की गई, इसमें कोरोना (corona) संक्रमण के 5 नए मामले सामने आए हैं.  प्रदेश में अब तक कुल 8 करोड़ 74 लाख सैतीस हजार 937 सैम्पल की जांच की गई. पिछले 24 घंटे में  9 और अब तक कुल 16 लाख सतासी हजार 391 लोग कोविड-19 से ठीक हुए. 

RRB Bharti 2021: खुशखबरी! रेलवे में नौकरी का शानदार मौका, यहां निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

एक्टिव केस की संख्या 86
प्रदेश में कोरोना के कुल 86 एक्टिव मामले हैं और कल  67 लोग होम आइसोलेशन से  उनसठ हजार 869 सैम्पल आरटीपीसीआर की जांच के लिए भेजे गए. कोविड वैक्सीनेशन (covid vaccination) का कार्य निरन्तर किया जा रहा है. प्रदेश में कल एक दिन में 8 लाख 17 हजार 762 डोज दी गई. प्रदेश में कल तक पहली डोज 11 करोड़ 11 लाख 60 हजार 526 और दूसरी डोज 4 करोड़ 90 लाख 48 हजार 738 लगाई गई. उत्तर प्रदेश देश में 16 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज देने वाला पहला राज्य  बन चुका है. प्रदेश में अब तक कुल 16 करोड़ 2 लाख 9 हजार 264 डोज दी जा चुकी.

UP Free Tablet Yojna:यूपी सरकार 12वीं में 65 परसेंट से ज्यादा नंबर लाने वाले विद्यार्थियों को देगी मुफ्त टेबलेट 

ओमीक्रॉन साउथ अफ्रीका के बाद कई देशों में फैला
अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोविड का नया वैरिएंट ओमीक्रॉन साउथ अफ्रीका के बाद 1 दर्जन से अधिक देशों में तेजी से फैल रहा है. भारत सरकार के निर्देशों के क्रम में अन्य देशों से आने वाले यात्रियों की कोविड टेस्टिंग करायी जा रही है. प्रदेश सरकार द्वारा सभी जनपदों में कोविड के दृष्टिगत सर्तकता एवं सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए. सभी लोग वैक्सीन की डोज अवश्य लें तथा जिन लोगों ने वैक्सीन की प्रथम डोज ले ली है, वे समय आने पर अपनी दूसरी डोज अवश्य लें. कोविड संक्रमण अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए सभी लोग कोविड अनुरूप आचरण करें
टीकाकरण के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें.

किसी भी प्रकार की समस्या होने पर कोविड हेल्पलाइन 18001805145 पर सम्पर्क करें. प्रदेश सरकार द्वारा मच्छर जनित रोग और जल जनित रोग से बचाने के लिए आवश्यक चिकित्सीय प्रबन्ध किए है. जीका वायरस के 149 मामलों मे से 143 लोग पूर्णतः ठीक हो चुके है और  बाकी 6 लोग भी जल्द स्वस्थ्य हो जाएंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news