मयूर शुक्ला/लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी को और धार देने के लिए कांग्रेस ने स्पेशल 26 टीम का गठन किया है. कांग्रेस की ओर से तैयार की गई इस टीम के लोग अपनी जानकारी और सोर्स की मदद से घोटालों की सूचना निकालकर मीडिया और लोगों के सामने रखेंगे. ताकि वह सरकार को और जनता को पूरी तरीके से बता सकें कि आखिर योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में कितने घोटाले किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'स्पेशल 26' में इन नेताओं को मिली जगह 
यूपी में कांग्रेस पार्टी की सियासी जमीन तैयार करने की जिम्मेदारी उठाने वाले रणनीतिकार ने यूपी में ''स्पेशल 26'' टीम तैयार की है. इस टीम के जरिए योगी सरकार पर हल्ला बोलने की तैयारी है. इस टीम के लोग अपनी खुफिया तंत्र और सोर्स की मदद से घोटालों की सूचना निकालकर मीडिया और लोगों के सामने रखेंगे. कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अंशु अवस्थी, प्रियंका गुप्ता, अब्बास हैदर, विशाल राजपूत, रफत फातिमा, मुकेश सिंह चौहान सहित अन्य 26 लोगों को इस टीम में जगह दी गयी है. ये सभी यूपी में घोटाले खोलने को लेकर एक टीम की तरह काम करेंगे. 


ये भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2022: सपा में चुनाव से पहले टिकट की होड़, एक सीट के लिए मैदान में कई दावेदार


इन विभागों में हो रहे घोटालों के डॉक्यूमेंट्स करेंगे इक्कठा
इस टीम के लोग पीडब्ल्यूडी विभाग, सिंचाई विभाग, जल विभाग, समाज कल्याण विभाग, परिवहन विभाग, श्रम विभाग, स्वास्थ्य विभाग, ग्राम विकास विभाग जैसे विभागों में हो रहे घोटालों के डॉक्यूमेंट्स इक्कठा करेंगे. उसके बाद उसे जनता के सामने लाएंगे. हालंकि सपा का अपना तर्क है और भाजपा कांग्रेस की इस टीम पर सवाल खड़े कर रही है. 


आप पहले से कर रही है यूपी में प्रयोग
यूपी में इस तरह का प्रयोग आम आदमी पार्टी काफी दिनों से कर रही है. संजय सिंह और उनकी टीम लगातार यूपी में कई घोटाले होने का दावा कर चुकी है. ऐसे में कांग्रेस की ये स्पेशल 26 टीम क्या कमाल कर पाएगी ये देखना होगा. 


ये भी पढ़ें- PM मोदी ने शुरू की ओलंपियंस से मिले उपहारों की नीलामी, Noida DM सुहास एलवाई के रैकेट की लगी रिकॉर्डतोड़ बोली


कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी
शुक्रवार को कांग्रेस ने एक स्क्रीनिंग कमेटी बनाई है. इस कमेटी का अध्यक्ष जितेंद्र सिंह को बनाया गया है. वहीं, दीपेंद्र हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ इस कमेटी के सदस्य होंगे. इसके साथ ही महासचिव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, यूपी के पार्टी प्रमुख अजय लल्लू, सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना टीम की सदस्य होंगी. बता दें कि पार्टी ने प्रत्याशी के चयन के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. 25 सिंतबर तक बुढ़ाना गेट कांग्रेस कार्यालय में आवेदन जमा किया जा सकता है. वहीं, आवेदन के साथ प्रत्याशियों को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम 11 हजार रुपये का ड्रॉफ्ट भी देना होगा. 


ये भी देखें- Viral Video: दुकान पर मस्त होकर बैठे 'चचा', तभी लंगूर ने मारा झन्नाटेदार तमाचा!


WATCH LIVE TV