UP Weather News: यूपी में एक बार फिर लौट सकती है ठंड, मौसम विभाग ने कल को लेकर अलर्ट जारी किया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1567940

UP Weather News: यूपी में एक बार फिर लौट सकती है ठंड, मौसम विभाग ने कल को लेकर अलर्ट जारी किया

UP Weather News: उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में शनिवार को तेज हवाएं चलीं. मौसम विभाग की मानें तो एक पश्चिमी विक्षोभ पूर्व की ओर बढ़ रहा है.इसके चलते मौसम में बदलाव देखा जा सकता है. 

UP Weather News: यूपी में एक बार फिर लौट सकती है ठंड, मौसम विभाग ने कल को लेकर अलर्ट जारी किया

UP Weather Update: यूपी समेत कई राज्‍यों में एक बार फिर से ठंड लौट सकती है. मौसम विभाग की मानें तो एक पश्चिमी विक्षोभ पूर्व की ओर बढ़ रहा है. इसके चलते उत्‍तर प्रदेश समेत कई राज्‍यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव रविवार यानी 12 फरवरी तक रहेगा. इसके चलते पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है. 

कल भी चलेंगी तेज हवाएं 
वहीं, शनिवार को यूपी के कई जिलों में दिन के समय तेज हवाएं चलीं. मौसम विभाग के मुताबिक, सूबे की राजधानी लखनऊ में रविवार को न्यूनतम तापमान 14 और अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. यहां दिन के समय तेज हवाएं चलने का अनुमान है. वहीं, औद्योगिक शहर कानपुर में तापमान 13 से 30  डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. यहां भी दिन के समय तेज हवाएं चल सकती हैं. संगम नगरी प्रयागराज में भी दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी. वाराणसी में तापमान 14 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. यहां भी दिन के समय चलने वाली तेज हवाएं थोड़ी सर्दी बढ़ा सकती हैं. 

इन शहरों का हाल 
मौसम विभाग ने गोरखपुर में भी दिन के तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है. वहीं, बस्ती में मौसम साफ रहेगा. राम नगरी अयोध्या में भी मौसम साफ रहेगा. यहां तापमान 15.5 से 28.8 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. आगरा में भी दिन के समय तेज हवाओं को चलते देखा जा सकता है. यहां न्यूनतम तापमान 15 और अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. बरेली में तापमान 14 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. यहां भी दिन के वक्त तेज हवाएं चल सकती हैं. अलीगढ़ में भी तापमान 13 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

Trending news