UP Weather Forecast: यूपीवासियों के लिए राहत भरी खबर! झूम के बरसेंगे मेघ, 64 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1286731

UP Weather Forecast: यूपीवासियों के लिए राहत भरी खबर! झूम के बरसेंगे मेघ, 64 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

UP Uttarakhand Weather Forecast: यूपी में बुधवार से बारिश के एक बार फिर रफ्तार पकड़ने के आसार हैं. कुछ इलाकों में हल्की बारिश तो कहीं मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. बारिश के चलते मौसम सुहाना बना रहेगा. 

फाइल फोटो.

UP Weather Upadate: देश के कई राज्यों को भिगोने के बाद अब उत्तर भारत के राज्यों में मानसून अपना असर दिखाने लगा है. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर समेत कई जिलों में बुधवार को हल्की फुल्की बरसात हुई. जिससे मौसम सुहावना हो गया है. इसी बीच मौसम विभाग ने भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसके तहत अगले दो से तीन दिन भारी बारिश होनी की संभावना जताई है. 

64 जिलों में बारिश का अलर्ट (UP Weather Alert) 
मौसम विभाग ने यूपी के 64 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 5 अगस्त तक रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, अयोध्या व इसके आसपास के जिलों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की चेतावनी दी है. प्रदेश में 11 जिलों में सामान्य बारिश जबकि 45 जिलों में कम और 19 जिलों में बहुत कम बारिश की संभावना है.  

इन जिलों में भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, मऊ, जौनपुर, मैनपुरी, रामपुर, कासगंज, सीतापुर, बहराइच, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, भदोही, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और आसपास के इलाकों में तेज बारिश हो सकती है.  

उत्तराखंड मौसम अपडेट (Uttarakhand Weather Update) 
वहीं, यूपी के पड़ोसी राज्य में भी मौसम को लेकर अलर्ट जारी हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने यहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, देहरादून, उधम सिंह नगर, पौड़ी, टिहरी में भी भारी बारिश हो सकती है. यहां येलो अलर्ट जारी हुआ है. 

इन जिलों में येलो अलर्ट 
4 अगस्त: उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ 
5 अगस्त: नैनीनात, चंपावत, बागेश्वर और देहरादून 
6 अगस्त: कुमाऊं और गढ़वाल मंडल 

यह भी देखें: 3 August History: देखें 3 अगस्त के दिन इतिहास में क्या-क्या प्रमुख घटनाएं हुईं

Trending news