UP Rain Alert: यूपी में अगले 4 दिन भारी बारिश की चेतावनी, बिगड़े हालात पर मौसम विभाग की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1772476

UP Rain Alert: यूपी में अगले 4 दिन भारी बारिश की चेतावनी, बिगड़े हालात पर मौसम विभाग की चेतावनी

UP Rain Alert : रविवार को भी गाजियाबाद, कानपुर, गोरखपुर समेत कई शहरों में झमाझम बारिश हुई. ऐसे में मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक अलग-अलग हिस्‍सों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है.

फाइल फोटो

UP Rain Alert : यूपी में बारिश का दौर जारी है. रविवार को भी गाजियाबाद, कानपुर, गोरखपुर समेत कई शहरों में झमाझम बारिश हुई. ऐसे में मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक अलग-अलग हिस्‍सों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, 10 से 13 जुलाई तक बारिश पूरे यूपी को भिगो सकती है. वहीं, उत्तराखंड के 8 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है.  

बिजनौर में सबसे ज्‍यादा बारिश 
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के मुताबिक, 10 से 13 जुलाई के बीच भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटे में मानसून की सक्रियता पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ज्यादा रही है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में सामान्य बारिश हुई. इस दौरान पश्चिमी यूपी में बिजनौर जिले में सबसे ज्‍यादा बारिश रिकॉर्ड की गई. यहां 70 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में सबसे ज्‍यादा बारिश गाजीपुर में हुई. यहां 45.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई.  

रविवार को भी झमाझम बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को तेज बारिश तो नहीं हुई, लेकिन अलग-अलग इलाकों में कहीं धीमी तो कहीं मध्यम बरसात हुई. वहीं, पश्चिमी यूपी में झमाझम बारिश हुई. पश्चिमी यूपी में लगातार हो रही बारिश से जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है. कई इलाकों में जलभराव हो गया है.  

इन जिलों में अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने बारिश को लेकर नया अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. मौसम विभाग की मानें तो पिछले अगले 24 घंटे तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा. आगरा, औरैया, इटावा, हमीरपुर, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, सिद्धार्थनगर और उसके आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

WATCH: हरिद्वार में सीएम धामी ने किया कांवड़ियों का स्वागत, अपने हाथों से धोए पैर

Trending news