Rain Alert in UP: यूपी में बदला मौसम: लखनऊ में झमाझम बारिश, ओलावृष्टि-आंधी-बारिश का अलर्ट, फसलों को लेकर एडवाइजरी जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1613549

Rain Alert in UP: यूपी में बदला मौसम: लखनऊ में झमाझम बारिश, ओलावृष्टि-आंधी-बारिश का अलर्ट, फसलों को लेकर एडवाइजरी जारी

UP Weather Upadate: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से यूपी का मौसम बदल रहा है..लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में आंधी-तूफान और बारिश की संभावना है.. फसलों को लेकर भी एडवाइजरी जारी की गई है.

Rain Alert in UP: यूपी में बदला मौसम: लखनऊ में झमाझम बारिश, ओलावृष्टि-आंधी-बारिश का अलर्ट, फसलों को लेकर एडवाइजरी जारी

Rain Alert in UP: फरवरी और मार्च के शुरुआती दिनों में लगातार तेज गर्मी के बाद पिछले कुछ दिनों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में मौसम (Delhi Weather Today) ने एक बार फिर करवट ली है. पिछले दो दिनों से सुबह के समय तापमान में बढ़ोतरी रुक गया है. यूपी की राजधानी लखनऊ में बारिश शुरू हो गई है.

आंचलिक मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की वजह से एक बार फिर प्रदेश में मौसम बदलने लगा है. आज  बारिश का पूर्वानुमान है.  गुरुवार दोपहर को काले बादलों ने राजधानी के आसमान को अपनी आगोश में ले लिया. अगले 4 दिनों तक प्रदेश में ओलावृष्टि,आंधी-बिजली के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है. फसलों को लेकर भी एडवाइजरी जारी की गई है.

प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में गुरुवार सुबह से ही आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई. वहीं, शाम होते-होते कई शहरों में हल्‍की बूंदाबांदी भी हुई. मौसम विभाग ने कल यानी शुक्रवार को लेकर हल्‍की बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 16 मार्च से लेकर अगले 4 दिनों तक लगातार लखनऊ समेत दूसरे जिलों में आंधी-तूफान के साथ ही हल्की और तेज बारिश होने के आसार जताए जा रहे हैं. वहीं, 16 मार्च से लेकर के 20 मार्च तक यूपी के दूसरे जिलों में भी बारिश हो सकती है. 

अगले पांच दिनों तक ऐसे ही बना रहेगा मौसम 
बता दें कि पिछले दिनों ईरान के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ यूपी की ओर रुख किया था. इसका असर दो दिन देखने को मिला. वहीं, इस समय पूर्वी और पश्चिमी हवाओं का मिलन भी हो रहा है. ऐसे में लखनऊ समेत अन्‍य जिलों में मौसम बदला-बदला नजर आएगा. अगले 5 दिनों तक ऐसे ही मौसम बना रहेगा. 

कई जिलों में गरज-चमक के साथ वर्षा,अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश का भी अलर्ट जारी किया है.  प्रदेश के अन्य जिलों में भी मौसम तेजी से बदल रहा है. लखनऊ के साथ-साथ चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, बहराइच, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर सहित अन्य जिलों में भी बारिश की संभावना है। इस दौरान कई जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। बिजली की चमक और गरज भी देखने को मिलेगी. 

Umesh Pal Murder Case: माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन की याचिका पर सुनवाई आज, कहां हैं दोनों नाबालिग बेटे? याचिका दाखिल

Trending news