UP Weather Update: पूर्वी उत्तर प्रदेश में चटख धूप बढ़ाएगी टेंपरेचर...नोएडा में बरसे बादल, जानें कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1641059

UP Weather Update: पूर्वी उत्तर प्रदेश में चटख धूप बढ़ाएगी टेंपरेचर...नोएडा में बरसे बादल, जानें कैसा रहेगा मौसम

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है...अप्रैल की शुरुआत के साथ ही बादल और धूप की आंखमिचौली जारी है...यूपी में आज मौसम साफ है, पर कुछ जगहों पर बादल छाए हुए हैं...नोएडा में गुरुवार सुबह हल्की बारिश हुई, जिससे यहां तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है..

UP Weather Update: पूर्वी उत्तर प्रदेश में चटख धूप बढ़ाएगी टेंपरेचर...नोएडा में बरसे बादल, जानें कैसा रहेगा मौसम

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में इस सप्ताह कई जिलों में बारिश हुई है. बुधवार को राज्य के कुछ पश्चिमी इलाकों में धूल भरी तेज हवाएं भी चली. यूपी में 6 अप्रैल की सुबह हल्की धूप के साथ हुई. हालांकि गुरुवार को राज्य के कई इलाकों में हल्के बादल दिखाई दिए.वहीं, नोएडा (Noida) में आसमान में घने बादल छाए हुए हैं. तापमान में कमी आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. नोएडा में छिटपुट बारिश होने की खबर है.  हालांकि मौसम विभाग की मानें तो कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. लखनऊ में बारिश होने की संभावना कम है. 

गुरुवार को साफ रहेगा मौसम 
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में गुरुवार को पूरे दिन मौसम साफ रहेगा. जबकि राज्य के कुछ इलाकों में दिन के समय आसमान में बादल दिखाई देने की संभावना है. बात करें नोएडा कि तो सुबह आसमान में काले बादल डेरा डाले हुए हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्के बादल होने के आसार हैं लेकिन पूर्वांचल के हिस्सों में गुरुवार को तेज धूप निकलेगी, जिससे तापमान में एक-दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.

बेमौसम बरसात से किसानों को नुकसान
मार्च के अंतिम हफ्ते में प्रदेश में हुई बेमौसम बरसात और ओले गिरने से किसानों को बड़ा नुकसान हुआ.  हालांकि, भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार गुरुवार (06 अप्रैल) को राज्य में मौसम साफ रहने का अनुमान है. बारिश थमने के बाद अब तापमान धीरे-धीरे ऊपर जाने लगा है.

बारिश और बादल का माहौल
बीते पांच दिनों से दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में बारिश और बादल का माहौल बना हुआ है.  गुरुवार सुबह भी इन इलाकों में हल्के बादल छाए रहे. नोएडा में कुछ जगहों पर छिटपुट पानी भी बरसा है, जिससे यहां तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है. यहां 16 से 33 डिग्री सेल्सियस तापमान गुरुवार को रहने की उम्मीद है. गाजियाबाद में भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा.

Mathura News: कथावाचक अनिरुद्धाचार्य को जान से मारने की धमकी, लिखा-एक करोड़ रुपये नहीं देंगे तो आश्रम को उड़ा देंगे

नोएडा में छाए बादल
दिल्ली से सटे नोएडा में गुरुवार को आसमान में बादल छाए हुए हैं. शाम होते ही मौसम सुहावना बना रहेगा.

जानें लखनऊ के मौसम का हाल
 मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को राजधानी लखनऊ में भी मौसम साफ बना रहेगा.  तेज धूप निकलेगी और गर्मी का प्रभाव भी बढ़ेगा. यहां न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. पूर्वांचल में भी मौसम साफ रहने की संभावना है.

BJP Foundation Day 2023 Today Updates Live: धूमधाम से मनेगा बीजेपी का स्थापना दिवस, पीएम मोदी सांसदों-कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

 

WATCH: शुक्र कर रहे हैं वृषभ राशि में गोचर, जानें सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव

 

Trending news