UPTET Paper Leak 2021: CBI जांच के लिए HC में याचिका, अभ्यर्थियों के लिए की ये मांग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1037242

UPTET Paper Leak 2021: CBI जांच के लिए HC में याचिका, अभ्यर्थियों के लिए की ये मांग

UPTET Paper Leak 2021: जानकारी के मुताबिक, यूपी TET के अभ्यार्थी अगले महीने बिना शुल्क दिए परीक्षा दे सकेंगे. 

फाइल फोटो.

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में यूपीटीईटी की परीक्षा पेपर लीक (UPTET Exam Paper Leak) होने के कारण रद्द हो गई. ये परीक्षा बीते रविवार यानी 28 नवंबर को आयोजित होनी थी. इस मामले में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से अब तक 29 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसी बीच पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच (CBI Probe) की मांग में याचिका दाखिल की गई है. 

"परीक्षार्थियों के नुकसान की हो भरपाई"
इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता गौरव द्विवेदी ने चीफ जस्टिस को याचिका भेजी है. जिसमें जिम्मेदार अधिकारियों को सस्पेंड करने के साथ ही मामले में सीबीआई या स्वतंत्र न्यायिक जांच या स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी से जांच कराए जाने की मांग की है. इसके साथ ही अभ्यर्थियों को पेपर रद्द होने से हुए नुकसान की भरपाई की भी मांग की है. याची ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से जल्द से जल्द पत्र याचिका को संज्ञान में लेने का अनुरोध किया है. 

ये भी पढ़ें- UP TET Paper Leak Case: STF कर रही 'मास्टरजी' की तलाश, सचिवालय से भी जुड़ रहे तार

CM Yogi ने कैंडिडेट्स को दिलाया भरोसा 
वहीं, पेपर लीक मामले को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बड़ी गंभीरता से लिया है. सीएम योगी ने मायूस अभ्यार्थियों को भरोसा दिलाया कि दोषियों से चुन-चुनकर हिसाब लिया जाएगा. उन्होंने कहा है कि UPTET Exam के इस पेपर लीक कांड में संलिप्त अपराधियों की संपत्ति जब्त की जाएगी. उन पर गैंगस्टर एक्ट भी लगाया जाएगा. सीएम योगी ने इस मामले में संलिप्त लोगों और उनके सरगनाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि कोई कितना भी बड़ा आदमी क्यों न हो उनके घरों पर बुलडोजर चलना तय है. वहीं, जानकारी के मुताबिक, यूपी TET के अभ्यार्थी अगले महीने बिना शुल्क दिए परीक्षा दे सकेंगे. 

ये भी पढ़ें- कासगंज: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़,पुलिस ने दो महिलाओं समेत एक पुरुष को रंगेहाथ पकड़ा

अब तक 29 लोगों की हुई गिरफ्तारी 
एसटीएफ परीक्षा कराने वाली एजेंसी के कर्मचारियों के बारे में जानकारी जुटा रही है. ताकि पता चल सके कि कहीं इस कंपनी के किसी कर्मचारी का संपर्क पेपर लीक करने वाले गिरोह से तो नहीं है. बता दें कि अब तक मेरठ से तीन, वाराणसी और गोरखपुर से 2-2, प्रयागराज से 16, लखनऊ से 4 और कौशांबी से 1 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. इसके अलावा बिहार से भी कुछ लोग पकड़े गए हैं. 

ये भी पढ़ें- 10वीं पास के लिए आंगनबाड़ी केन्द्रों में बंपर भर्ती,हाथ से ना छूटने दें ये मौका

WATCH LIVE TV

Trending news