UP T20 League 2023: यूपी के आईपीएल की टीमों के नामों का ऐलान, लीग में भुवनेश्वर, रिंकू सिंह जैसे दिग्गज शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1832138

UP T20 League 2023: यूपी के आईपीएल की टीमों के नामों का ऐलान, लीग में भुवनेश्वर, रिंकू सिंह जैसे दिग्गज शामिल

आईपीएल (IPL) की तर्ज पर होने जा रहे यूपी टी-20 (UP T20) का महामुकाबला 30 अगस्‍त से शुरू हो रहा है. इस बीच शनिवार को उत्‍तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) की ओर से टीमों के नामों की भी घोषणा कर दी गई है.लखनऊ टीम का नाम लखनऊ फाल्कंस रखा गया है.

UP T20 League 2023

लखनऊ/मयूर शुक्ला : आईपीएल (IPL) की तर्ज पर होने जा रहे यूपी टी-20 (UP T20) का महामुकाबला 30 अगस्‍त से शुरू हो रहा है. इस बीच शनिवार को उत्‍तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) की ओर से टीमों के नामों की भी घोषणा कर दी गई है.लखनऊ टीम का नाम लखनऊ फाल्कंस रखा गया है. वहीं गोरखपुर की टीम का नाम गोरखपुर लायंस रखा गया है. 

इस तरह वाराणसी टीम का नाम काशी रुद्रांश होगा. नोएडा की टीम का नाम नोएडा सुपर किंग्स होगा, तो वहीं मेरठ की टीम मेरठ मावेरिक्स के नाम से जानी जाएगी. कानुपर की टीम का नाम कानपुर सुपरस्टार रखा गया है. यूपी टी 20 का पहला मैच 16 सितंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जायेगा. 

भुवनेश्वर कुमार, प्रियम गर्ग, रिंकू सिंह, करण शर्मा, उपेंद्र यादव, शिवम त्यागी जैसे बड़े और तेज खिलाड़ी लीग का हिस्सा लेंगे. रोमांच से भरपूर यह टूर्नामेंट 18 दिनों तक चलेगा. 

UP T20 League 2023: यूपी के आईपीएल का आगाज 30 से, टी20 लीग में शामिल बड़े खिलाड़ी सूरमा

टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी 6 टीमें 
टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों - वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ, कानपुर, मेरठ और नोएडा का प्रतिनिधित्व करने वाली 6 टीमें शामिल होंगी. बता दें कि 16 अगस्त को लखनऊ में UPT20 के लिए फ्रेंचाइजी की नीलामी हुई थी. इसमें विमल ग्रुप ने कानपुर टीम, जेके सीमेंट ने वाराणसी टीम, गौर सन्स ने गोरखपुर टीम, इकाना ग्रुप ने लखनऊ टीम, यूपलैक्स ने नोएडा टीम, एविएशन स्टॉर ने मेरठ टीम को खरीदा है. 

Watch: Seema Haider ने हरी चूड़ियां पहन मनाई हरियाली तीज, सचिन के लिए मांगी ये मन्नत

Trending news