UP T20 League 2023: यूपी के आईपीएल में टकराएंगे कानपुर-बनारस समेत 6 शहरों के योद्धा, टूर्नामेंट की ट्रॉफी और जर्सी लॉन्च
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1833247

UP T20 League 2023: यूपी के आईपीएल में टकराएंगे कानपुर-बनारस समेत 6 शहरों के योद्धा, टूर्नामेंट की ट्रॉफी और जर्सी लॉन्च

आईपीएल की तर्ज पर ही उत्तर प्रदेश में भी यूपी T20 क्रिकेट लीग की शुरुआत होने जा रही है. इसको लेकर आज लखनऊ में सभी 6 टीमों की जर्सी लॉन्च हुई और ट्रॉफी भी रिवील की गई है.

यूपी का अपना आईपीएल

लखनऊ/मयूर शुक्ला : आईपीएल की तर्ज पर ही उत्तर प्रदेश में भी यूपी T20 क्रिकेट लीग की शुरुआत होने जा रही है. इसको लेकर आज लखनऊ में सभी 6 टीमों की जर्सी लॉन्च हुई और ट्रॉफी भी रिवील की गई है. लखनऊ, कानपुर, नोएडा, मेरठ, गोरखपुर और बनारस की टीम बनाई गई है, जिसमें युवा खिलाड़ियों के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे.

इस दिन होगा मुकाबला...
इस लीग की शुरुआत 30 अगस्त को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होगी. सभी मैच कानपुर में ही खेले जाएंगे. आप को बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ट्रॉफी का अनावरण किया और कहा कि यूपी के युवा खिलाड़ियों के लिए यह एक बेहतरीन प्लेटफार्म है, जहां पर गांव गरीब के बच्चे अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं. 

टैलेंट वाला बढ़ेगा आगे..
बीसीसीआई (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ट्रॉफी का अनावरण करने के बाद कहा कि यहां पर किसी भी तरीके की सोर्स और सिफारिश नहीं चलती. जिस भी किसी खिलाड़ी के अंदर टैलेंट होगा वो खिलाड़ी आगे निकलेगा. वहीं  यूपीसीए के डायरेक्टर और यूपी T20 लीग के चेयरमैन पूर्व डीजीपी डीएस चौहान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा क्रिकेट खेला जाता है ऐसे में जरूरी हो जाता है अन्य राज्यों की तरह यहां भी क्रिकेट लीग होनी चाहिए यहां से निकल कर युवा लड़के आईपीएल के साथ ही 1 दिन देश के लिए भी खेलेंगे. लॉन्चिंग के दौरान सभी टीमों के ऑनर्स ने  अपनी जर्सी सबके सामने रखी.

आईपीएल (IPL) की तर्ज पर होने जा रहे यूपी टी-20 (UP T20) का महामुकाबला 30 अगस्‍त से शुरू हो रहा है. इस बीच शनिवार को उत्‍तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) की ओर से टीमों के नामों की भी घोषणा की गई थी. इसी क्रम में आज लखनऊ में सभी 6 टीमों की जर्सी के साथ-साथ  ट्रॉफी भी रिवील कर दी गई है. लखनऊ, कानपुर, नोएडा, मेरठ, गोरखपुर और बनारस की टीम बनाई गई है, जिसमें युवा खिलाड़ियों के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे.

Watch: Seema Haider ने हरी चूड़ियां पहन मनाई हरियाली तीज, सचिन के लिए मांगी ये मन्नत

Trending news