Uttarakhand snowfall 2023: उत्तराखंड में चांदी सी चमक रही पहाड़ियां, बर्फबारी देख झूमे पर्यटक, मन मोह लेंगी ये तस्वीरें
topStories0hindi1536706

Uttarakhand snowfall 2023: उत्तराखंड में चांदी सी चमक रही पहाड़ियां, बर्फबारी देख झूमे पर्यटक, मन मोह लेंगी ये तस्वीरें

उत्तराखंड में बर्फबारी देखने को मिल रही है, बर्फ की चादर से पटी वादियों को देखकर पर्यटकों के चेहरे खिल गए हैं. शनिवार और रविवार को बर्फबारी को देखने के पर्यटकों की संख्या में और बढ़ोतरी होने की संभावना है. देखें बर्फबारी की तस्वीरें.

Uttarakhand snowfall 2023: उत्तराखंड में चांदी सी चमक रही पहाड़ियां, बर्फबारी देख झूमे पर्यटक, मन मोह लेंगी ये तस्वीरें

Uttarakhand snowfall 2023: उत्तराखंड का मौसम बदलता हुआ नजर आ रहा है. पर्वतीय इलाके बर्फ की चादर से पटे नजर आ रहे हैं, चांदी की तरह चमकती ये वादियां पर्यटकों को मन लुभा रही हैं, वह इस बर्फबारी का जमकर लुत्फ लेते दिखाई दे रहे हैं. साथ ही वीकेंड होने के चलते बर्फबारी देखकर अब अन्य राज्यों से भी पर्यटक उत्तराखंड की वादियों का रुख कर सकते हैं. वहीं, निचले क्षेत्रों में बारिश देखने को मिल रही है. 

मसूरी-धनोल्टी में बर्फबारी
मसूरी और धनोल्टी में साल की दूसरी बर्फबारी देखने को मिली है, जिसे देखकर पर्यटकों के चेहरे खिल गए हैं. इसके अलावा आसपास के क्षेत्रों लाल टिब्बा, बुरांशखंडा, सुरकंडा और नागटिब्बा में भी हिमपात हुआ है. 

उत्तरकाशी में भी हिमपात, पर्यटक ले रहे बर्फबारी का लुत्फ
उत्तरकाशी जनपद के गंगोत्री , हर्षिल,मुखबा ,धराली, सुखी,यमुनोत्री धाम,पर्यटन स्थल सांकरी सहित जनपद के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में देर रात्रि से जमकर हिमपात हो रहा है. वहीं, पर्यटक स्थल सांकरी में जमकर हिमपात होने से वहां पर आए पर्यटक बर्फबारी का खूब लुफ्त उठा रहे हैं. 

कई पर्यटक तो पहली बार पहाड़ों में बर्फबारी देखकर काफी खुश हुए हैं.  इसके देखकर माना जा रहा है कि शनिवार और रविवार को यहां पर्यटकों की संख्या बढ़ सकती है. 


गंगोत्री राजमार्ग सुखी से आगे बंद
जनपद के निचले क्षेत्रों में बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुखी से आगे बंद हो गया है. जिससे क्षेत्र के लोगों को आवागमन करने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, यहां भी गाड़ियां बर्फ से ढकी हैं.

बता दें, मौसम विभाग ने पूर्व अनुमान जारी किया था कि जनपद के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश होगी. मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक साबित हुआ है.

गुरुवार देर रात्रि से ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर हिमपात और निचले क्षेत्रों में बारिश हो रही है. बारिश और हिमपात होने से जनपद में तापमान 10 डिग्री से भी नीचे चला गया और कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लेकिन उत्तरकाशी घूमने आए पर्यटकों के लिए बर्फबारी किसी वरदान से कम नहीं है.

Trending news