Vegetables Price Hike: महंगाई ने बिगाड़ा रसोई का बजट! सब्जियों के बढ़े दाम, मंडी जाने से पहले देख लें नए रेट
X

Vegetables Price Hike: महंगाई ने बिगाड़ा रसोई का बजट! सब्जियों के बढ़े दाम, मंडी जाने से पहले देख लें नए रेट

सब्जियों के दाम में करीब 50 प्रतिशत तक इजाफा हुआ है. इस वक्त अयोध्या की मंडी में आलू 40 रुपये, टमाटर 80 रुपये और  हरी धनिया 300 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिक रही है.

 

Vegetables Price Hike: महंगाई ने बिगाड़ा रसोई का बजट! सब्जियों के बढ़े दाम, मंडी जाने से पहले देख लें नए रेट

अयोध्या: सब्जियों ने रसोई का बजट बिगाड़ दिया है. सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. अयोध्या सब्जी मंडी में जहां ग्राहकों से भरी रहती थी, वह आज खाली नजर आ रही है. सब्जियों के बढ़ते दाम के चलते दुकानदार से लेकर ग्राहक तक परेशान हैं. ग्राहकों का कहना है कि जहां पहले किसी सब्जी को वह 1 किलों खरीदते थे, आज वही सब्जी वह आधा किलो या पाव भर ले रहे हैं. 

यहां देखें सब्जियों के दाम 
वहीं, दुकानदारों का कहना है कि डीजल के बढ़ते दाम और भारी बरसात के बीच सब्जियों के मूल्य में भी वृद्धि हुई है. जिसका दुकानदार और ग्राहक दोनों पर बुरा असर पड़ रहा है. अगर सब्जी की बात करें, तो जो नया आलू ₹30 किलो बिकता था, वह आज 40 रुपये किलो में बिक रहा है. टमाटर पहले ₹40-₹50 में बिकता था, वह अब 80 रुपये किलो बिक रहा है.

परवल के दाम में भी इजाफा हुआ है. पहले परवाल ₹30-₹40 में बिकता था, जो आज ₹80 किलो हो गया है. इतना ही नहीं, ₹20 किलो बिकने वाली तरोई ₹40 किलो बिक रही है. वहीं, हरी मिर्च डेढ़ सौ रुपए किलो के करीब है. हरी धनिया ₹300 किलो के करीब पहुंच गई है. हरी मटर 250 रुपये किलो में बिक रही है. ऐसे में लोगों के लिए घर चलाना मुश्किल भरा नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़ें- लखनऊ: यूपी प्रशासनिक विभाग में बड़ा फेरबदल, 2 IPS  और 20 PPS का हुआ तबादला, इनको मिली पदोन्नति  

केंद्र सरकार ने जारी किया बफर स्टॉक
केंद्र सरकार ने रविवार को कहा कि बफर स्टॉक जारी करने के साथ प्याज की कीमतों को स्थिर किया जा रहा है, जबकि टमाटर और आलू की कीमतों को कम करने के प्रयास जारी हैं. एक बयान में खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने कहा कि प्याज का बफर स्टॉक उन राज्यों में जारी किया जा रहा है जहां कीमतें अखिल भारतीय औसत से ऊपर हैं और जहां कीमतें पिछले महीने की तुलना में बढ़ रही हैं. विभाग ने कहा कि 12 अक्टूबर, 2021 को दिल्ली, कोलकाता, लखनऊ, पटना, रांची, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, हैदराबाद, बंगलुरू, चेन्नई, मुंबई, चंडीगढ़, कोच्चि और रायपुर जैसे प्रमुख बाजारों में कुल 67,357 टन प्याज जारी किया गया.

ये भी पढ़ें- Gold-Silver Price: शादी के लिए खरीदने हैं गहने तो हाथ से न जानें दे ये मौका, सस्ता हुआ सोना फटाफट चेक करें दाम

WATCH LIVE TV

Trending news