Venus Planet Transit: शुक्र की बदल रही चाल, मकर के साथ इन चार राशियों पर पड़ेगा असर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1782313

Venus Planet Transit: शुक्र की बदल रही चाल, मकर के साथ इन चार राशियों पर पड़ेगा असर

Venus Planet Transit: एक बार फिर से शुक्र ग्रह 23 जुलाई को वक्री अवस्था में सिंह राशि में गोचर करने वाले हैं. वर्तमान में शुक्र कन्या राशि में हैं. इसका आपकी राशि पर भी असर पड़ेगा.

Venus Planet Transit: शुक्र की बदल रही चाल, मकर के साथ इन चार राशियों पर पड़ेगा असर

Venus Planet Transit: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक किसी भी ग्रह के गोचर का वैसे तो सभी राशियों पर असर पड़ता है, लेकिन शुक्र ग्रह का गोचर सबसे खास माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को प्रेम और सुख-संपत्ति का कारक बताया गया है. एक बार फिर से शुक्र ग्रह 23 जुलाई को वक्री अवस्था में सिंह राशि में गोचर करने वाले हैं. वर्तमान में शुक्र कन्या राशि में हैं.

इतना ही नहीं, ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब किसी जातक की कुंडली में शुक्र ग्रह प्रतिकूल अवस्था में होते हैं तो भौतिक सुखों में कमी ला देते हैं. ऐसे में इस बार भी शुक्र के सिंह राशि में वक्री होकर गोचर करने से चार राशियों को सतर्क रहने की जरूरत है. ज्योतिषाचार्य की मानें तो यह गोचकर उनके लिए कष्टप्रद हो सकता है.

अयोध्या के ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि 23 जुलाई को शुक्र ग्रह सिंह राशि में वक्री होंगे. जब कोई ग्रह किसी राशि में वक्री अवस्था में गोचर करता है तब सभी राशियों पर इसका सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव देखने को मिलता है. वक्री होकर शुक्र के सिंह राशि में गोचर करने से मकर, कर्क, वृषभ और कन्या राशि के जातकों के लिए परेशानियां खड़ी हो सकती हैं.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों को शुक्र के वक्री काल में भविष्य को लेकर चिंता सताएगी. अगर जातक रुपये का निवेश करना चाहते हैं तो किसी जानकार की राय से ही करें, वरना पैसा डूब सकता है. आर्थिक मामलों सचेत रहने की जरूरत है. व्यापार में नुकसान और परिवार में कलह की संभावना है.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए शुक्र के वक्री होने से स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां बढ़ सकती हैं. व्यापार और नौकरी में समस्या खड़ी हो सकती है. शुक्र के इस गोचर काल में कन्या राशि वालों को सतर्क रहने की जरूरत है.

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह की वक्री चाल धन हानि करवा सकती है. जातकों के व्यापार नुकसान हो सकता है. इस गोचर काल में कोई भी बड़ा फैसला सोच समझकर करने की जरूरत है.

मकर राशि: शुक्र ग्रह के वक्री होने की वजह से मकर राशि के जातकों को विशेष उपाय करने होंगे. इस समय उनके लिए स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं खड़ी हो सकती हैं. ज्योतिष के जानकारों की सलाह है कि धन के मामले में भी वह सावधानी बरतें अन्यथा बेवजह का खर्च बढ़ेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

WATCH: कुंडली में खराब चंद्रमा के ये होते हैं संकेत, सावन में ये उपाय करने से दूर हो जाते हैं सारे दोष

Trending news