Saptahik Rashifal: अहोई अष्टमी से शुरू हुआ नया सप्ताह, जानें किसका चमकेगा भाग्य और किसकी फूटेगी किस्मत, जानें सभी राशियों का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1399077

Saptahik Rashifal: अहोई अष्टमी से शुरू हुआ नया सप्ताह, जानें किसका चमकेगा भाग्य और किसकी फूटेगी किस्मत, जानें सभी राशियों का हाल

Saptahik Rashifal: आइए जानते हैं कि इस सप्ताह में मेष, वृषभ और मिथुन राशिवालों समेत बाकी जातकों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा रहेगा..

 

Saptahik Rashifal: अहोई अष्टमी से शुरू हुआ नया सप्ताह, जानें किसका चमकेगा भाग्य और किसकी फूटेगी किस्मत, जानें सभी राशियों का हाल

Saptahik Rashifal 17 to 23 october 2022:  इस सप्ताह में 12 राशियों के जातकों की लाइफ में ग्रहों और नक्षत्रों के बदलाव का असर दिखाई देगा. किसी के जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं तो किसी के लिए कई तरह की चुनौतियां आ सकती हैं. सबसे बड़ी बात है चुनौतियों से सीखने और उससे लड़ने की हिम्मत. समय हमेशा बदलता है, आज बुरा है तो कल अच्छा होगा. आइए जानते हैं कि इस सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा है?

मेष राशि: इस सप्ताह मेष राशि के जातक पारिवारिक विवाद को सुलझाने की कोशिश करेंगे. जिसके चलते माहौल खुशनुमा बना रहेगा. इन जातको को कोई दुखद समाचार मिल सकता है. धर्म गतिविधियों में कुछ समय बिताने से आपको राहत मिलेगी.  परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी.  खानपान पर ध्यान दें.  करियर से जुड़े किसी प्रोजेक्ट में असफल होने के बाद युवाओं को दोबारा कोशिश करनी पड़ सकती है. बिजनेस के लिहाज से ग्रहों की स्थिति अधिक अनुकूल नहीं रहने वाली है.

वृषभ राशि: गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के लोगों को इस हफ्ते कोई शुभ समाचार मिलेगा. आप रचनात्मक कार्यों में इस हफ्ते डूबे रहेंगे.आपको व्यापार में इस समय कुछ नए प्रस्ताव मिल सकते हैं. पारिवारिक माहौल शांत हो सकता है. इस सप्ताह जोड़ों का दर्द और गैस की समस्या बढ़ सकती है, इसलिए ध्यान रखें. दूसरे लोगों से बात करने में समय बर्बाद न करें.वाहन का प्रयोग इस सप्ताह थोड़ा सावधानी के साथ करें, कुछ अप्रिय हो सकता है. बिजनेसे के हिसाब से ये सप्ताह अच्छा साबित हो सकता है.

मिथुन राशि: इस राशि के लोग अपना काम में काफी व्यस्त रहने वाले हैं. परिवार के साथ समय बिताएं इससे आपका रिश्ता और भी सुखद हो जाएगा. स सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें. किसी बात पर पति-पत्नी के बीच मतभेद हो सकते हैं.  सर्दी, बुखार जैसी एलर्जी परेशान कर सकती है.  घर में किसी के आने से खुशखबरी के साथ उत्सव का माहौल रहेगा.  सप्ताह निवेश के मामले में थोड़ा सावधानी बरतें फिलहाल, जोखिम भरी जगहों पर निवेश न करें.

कर्क राशि: इन जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है. घर-परिवार की व्यवस्था संतोषजनक रहेगी. माता पिता अपने बच्चों का ध्यान रखें . इसके साथ ही उनकी गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है. बिजनेस में उन्नति का सही अवसर मिल सकता है.  इस सप्ताह दोस्तों के साथ मस्ती करते हुए बिताया गया हर एक पल यादगार रहेगा. बाहर घूमने का प्लान बन सकता है.

सिंह राशि: इस राशि के लोगों को भाग्योदय होने वाला है. ये सप्ताह किसी ज्ञानी व्यक्ति से मिलने का सौभाग्य प्राप्त होगा. ऐसे व्यक्ति से मुलाकात करने से आपके अंदर पॉजिटिव एनर्जी का संचार होगा.  इस सप्ताह खुद पर अनावश्यक बोझ न डालें रिलैक्स रहने की कोशिश करें. दोस्तों के ज्यादा करीब न आएं. पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा. आपकी सेहत भी इस सप्ताह उत्तम रहने वाली है.

कन्या राशि: आप आप इस सप्ताह उधार लिया हुआ पैसा चुका सकते हैं. बिजनेस के हिसाब से ये हफ्ता सही रहेगा. इस समय अप्रिय समाचार के भी संकेत मिल रहे हैं जिससे मन में भय और आप निराश हो सकते हैं.दोस्तों और संग संबंधियों पर ज्यादा भरोसा न करें और न ही किसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा न करें. जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का सहयोग आपको किसी भी परेशानी में ताकत देगा. बदलते मौसम में खुद की सेहत का ख्याल रखें.

तुला राशि: इनके लिए ये सप्ताह काफी सुकून देने वाला हो सकता है. नई योजनाएं बनेंगी जो फायदेमंद साबित हो सकती हैं. पुरानी नकारात्मक बातों को याद न करें और वर्तमान में जीना सीखें. परिवार के साथ ज्यादा वक्त गुजारें. कुछ भी खरीदते समय पेपर को ठीक से पढ़ें.  इस समय आर्थिक मामलों पर सोचने और चिंता करने की जरूरत है.  पति-पत्नी के रिश्ते मधुर होंगे. आपके जीने और बात करने का तरीका लोगों को आकर्षित कर सकता है. सेहत के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है.

वृश्चिक राशि: यह सप्ताह थोड़ा उतार चढ़ाव वाला रहेगा. आपके द्वारा पूर्व में किए गए प्रयास रंग लाएंगे. कहीं से अच्छी खबर सप्ताहंत में सुनने को मिल सकती है. किसी करीबी के स्वास्थ्य में सुधार का समाचार मिल सकता है. व्यापार में आपको अपनी मेहनत का सही परिणाम मिलेगा. पाचन संबंधी समस्याओं से बचने के लिए असंतुलित भोजन से बचें.  इस सप्ताह बाहर का खानपान से परहेज रखें, बीमार पड़ सकते हैं.

धनु राशि: इस राशि के लोग काफी एक्टिव रहने वाले हैं. अगर आप कहीं पैसा निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो पहले इस विषय पर गंभीरता से विचार करें. युवाओं को अपने करियर के प्रति जागरूक होना चाहिए. छात्रों के लिए समय अच्छा है. आप अपने काम में लगे रहें तो अच्छा रहेगा. बाहरी लोगों को अपने घर और परिवार में दखल न देने दें. खान-पान में लापरवाही सेहत पर बुरा असर डाल सकती है. घर के बड़े सदस्यों का सम्मान करें और उनके मार्गदर्शन का पालन करें.

मकर राशि: यह सप्ताह अच्छा गुजरने वाला है. पारिवारिक विवादों को निपटाने का यह सही समय है. किसी निकट संबंधी से दुखद समाचार मिलने से थोड़ी निराशा हो सकती है. इस समय आपको और आपके परिवार को अपना जोश बनाए रखने की जरूरत है. बिजनेस के लिहाज से ये सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं रहने वाला है. आपके घर में सुकून भरा माहौल रहेगा.  फिजूल का सोच विचार करके चिंता बढ़ेगी जिससे आपको अनिद्रा जैसी समस्या हो सकती है.

कुंभ: इस सप्ताह आपको घर-परिवार से जुड़े मसलों का हल निकालने के लिए थोड़ी ज्यादा भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है. छोटे भाई-बहनों से सहयोग न मिलने के कारण आपका मन थोड़ा दु:खी रह सकता है. बिजनेस  के सिलसिले में की गई यात्रा लाभप्रद साबित होगी. किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से सत्ता-सरकार से जुड़े कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी.  इस दौरान आप अपने आत्मविश्वास से सभी कार्यों को सिद्ध करेंगे. जेब से ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं, जिससे आपका बजट गड़बड़ा सकता है. अपने लव पार्टनर की भावनाओं की कद्र करनी होगी और सोशल मीडिया या समाज में अपने संबंधों का प्रदर्शन करने से बचना होगा.  कठिन समय में आपका जीवनसाथी आपके साथ परछाईं की तरह खड़ा नजर आएगा. प्रतिदिन हनुमत उपासना करें.

मीन राशि: इस सप्ताह काफी जबरदस्त आत्मविश्वास का अनुभव करेंगे. आपकी सकारात्मकता और संतुलित सोच आपके महत्वपूर्ण कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा कराने में मदद करेगी. संतान को मिली कोई भी सफलता परिवार में खुशी का माहौल बनाएगी.  कामों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें. कुछ बड़ा सुनने को मिल सकता है. मौजूदा कारोबार में मौजूदा गतिविधियां थोड़ी धीमी रहेंगी.  परिवार के साथ सुखद समय बिताने से आप तरोताजा महसूस करेंगे. स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से जागरूक रहने की जरूरत है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं.  हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Weekly Horoscope: देखें 17 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Diwali Muhurat Trading: संवत 2079 में बरसेगी लक्ष्मी! दिवाली के इस शुभ मुहूर्त पर खरीद सकते हैं ये शेयर, जानें कितनी देर खुलेगा शेयर मार्केट
 

Trending news