Whatsapp Update: 2 मोबाइल फोन में इस्तेमाल कर सकेंगे एक ही नंबर वाला व्हाट्सएप, ऐसे कर पाएंगे यूज
Advertisement

Whatsapp Update: 2 मोबाइल फोन में इस्तेमाल कर सकेंगे एक ही नंबर वाला व्हाट्सएप, ऐसे कर पाएंगे यूज

Whatsapp Update:  व्हाट्सएप यूजर्स जल्द ही दो मोबाइल फोन में एक ही नंबर वाला व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर पाएंगे. अभी ये सुविधा बीटा यूजर्स के लिए है. 

Whatsapp Update

Whatsapp Update : एक व्हाट्सएप अकाउंट आप जल्द ही दो मोबाइल फोन में इस्तेमाल कर पाएंगे. भारत में 40 करोड़ यूजर्स वाला व्हाट्सऐप यूजर्स को ये सुविधा देने पर गंभीरता से विचार कर रहा है. अभी आप अगर एक एंड्रायड डिवाइस पर व्हाट्सएप लॉगइन करते हैं तो दूसरे पर ऐसा नहीं कर सकते. सेम नंबर से दूसरे मोबाइल पर व्हाट्सऐप लॉगइन नहीं कर सकते. लेकिन जल्द ही आप ऐसा कर पाएंगे. अभी तक ऐसा करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत पड़ती थी.

Double Sim Card: मोबाइल फोन में नहीं चला पाएंगे 2 सिम, Airtel-Jio जैसी बड़ी कंपनियां देंगी ग्राहकों को झटका

व्हाट्सएप ने अभी ये सुविधा अपने बीटा टेस्ट यूजर्स (WhatsApp beta tester)  को दी है. एंड्रॉयड अथॉरिटी (Android Authority) की रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर के जरिये एक नंबर वाला व्हाट्सएप अकाउंट दो मोबाइल या एंड्रॉयड टैबलेट पर यूज किया जा सकेगा. 

ऐसे करें इस्तेमाल-----
1. आप अपने फोन पर WhatsApp v2.22.25.8 beta को इनस्टॉल करें. साइन इन करें और अपने प्राइमरी फोन के जरिये इसे पहले प्राइमरी फोन में चलाएं. 

2. फिर फोन ऐप पर उपलब्ध क्यूआर कोड से दूसरे मोबाइल या टैबलेट पर स्कैन करें. 

3. इस लिंक के जरिये व्हाट्सएप यूजर चैट को टैबलेट या दूसरे फोन में ट्रांसफर कर देगा

अलग-अलग कर पाएंगे चैटिंग
यूजर्स फिर फोन या टैबलेट पर अलग-अलग चैटिंग कर सकते हैं. मेटा के स्वामित्व वाली फेसबुक लंबे समय से यूजर्स को ऐसे फीचर्स उपलब्ध करा रहा है. चैट को लंबे समय बाद भी डिलीट करने जैसी सुविधा भी उसने यूजर्स को दी है. हालांकि वो व्हाट्सऐप के जरिये स्पैम, दुष्प्रचार फैला रहे या आपत्तिजनक अकाउंट बैन भी कर रहा है.

स्पैम अकाउंट पर लगा रहा रोक
उसने 24 हजार अकाउंट अक्टूबर में बंद किए हैं. जबकि इस साल अब तक 10 लाख के करीब भारतीय अकाउंट पर रोक लगाई है. व्हाट्सएप आईटी रूल्स 2021 के तहत ऐसे स्पैम अकाउंट पर कार्रवाई कर रहा है, जो कम्युनिटी गाइडलाइंस का उल्लंघन करते हैं.

WATCH: SBI खाताधारकों के लिए खुशखबरी,अब व्हाट्सएप पर पाएं, पे स्लिप और मिनी स्टेटमेंट के अलावा और भी बहुत कुछ

Trending news