Moles on Body Parts: ऐसे निशान वाली महिलाएं होती हैं बेहद भाग्यशाली, जानें क्या कहता है समुद्र शास्त्र
Advertisement

Moles on Body Parts: ऐसे निशान वाली महिलाएं होती हैं बेहद भाग्यशाली, जानें क्या कहता है समुद्र शास्त्र

सामुद्रिक शास्त्र में सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ ऐसी ही जरूरी बातें बताई गई हैं, जो उन्हें उनके परिवार के लिए बेहद खास बनाती हैं.

Moles on Body Parts: ऐसे निशान वाली महिलाएं होती हैं बेहद भाग्यशाली, जानें क्या कहता है समुद्र शास्त्र

Lukcy Women Signs: हर व्यक्ति अपने साथ अपना भाग्य लेकर पैदा होता है. शरीर के अलग-अलग हिस्सों में मौजूद निशान उसके भविष्य का प्रतीक माने जाते हैं. सामुद्रिक शास्त्र में सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ ऐसी ही जरूरी बातें बताई गई हैं, जो उन्हें उनके परिवार के लिए बेहद खास बनाती हैं. अगर आप में भी ऐसी कोई खूबी है, तो आप अपने घर वालों के लिए बहुत लकी हैं.

नाक पर तिल
नाक पर तिल वाली लड़कियों को गुस्सा ज्यादा आता है या यूं कहें कि हमेशा उनकी नाक पर ही गुस्सा रहता है. इसके साथ ही नाक पर तिल वाली लड़कियों को जीवन में कभी भी पैसों की कमी महसूस नहीं होती. ये अपनी मेहनत और लगन से जिंदगी में ऊंचाइयों तक जाती हैं और हर दिन सफलता के नए शिखर को छूती हैं. 

Places to Avoid in Summer: गर्मी के मौसम में इन जगहों पर जाना बन सकता है आफत, नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

 

लहसुन का निशान
समुद्र शास्त्र के अनुसार, शरीर पर लहसुन का निशान बहुत ही कम लोगों में देखने मिलता है. जिन लड़कियों के शरीर में ये निशान होता है वह बेहद भाग्यशाली होती है. ये जीवन में आने वाली परेशानियों का सामना करते हुए सफलता हासिल करती है. साथ ही परिवार के लिए भी लकी मानी जाती हैं. 

तलवे के निशान
समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के पैरों के तलवे पर कमल, शंख या च्रक का निशान होता है, वे बहुत ही भाग्यशाली और सूझ-बूझ वाली होती हैं. वे अपनी समझ और ज्ञान से अपने पूरे परिवार को खुशहाल रखती हैं. ऐसी महिलाएं जहां रहती हैं वहां धन-धान्य की कभी कोई कमी नहीं होती. 

Benefits of Asparagus: शतावरी में है सेहत का भंडार, महिला हो या पुरुष दोनों पर दिखेगा कमाल!

बड़ी आंखें
बड़ी आंखें सुंदरता का प्रतीक मानी जाती हैं. आपने अक्सर सुना होगा कि उसकी आंखें हिरणी की तरह सुंदर है. ऐसी आंखों वाली स्त्रियां बहुत भाग्यशाली होती हैं. इनके जीवन में प्रेम और सुख हमेशा बना रहता है. ये अपने परिवार के लिए भी भाग्यशाली होती हैं. 

लंबी उंगलियां
ऐसा माना जाता है कि लंबी उंगलियों वाली महिलाएं अपने पार्टनर के लिए लकी साबित होती है. ऐसा माना जाता है कि इन उंगलियों वाली महिलाओं के पति नौकरी और व्यवसाय में बहुत तरक्की करते हैं. शादी के बाद ये महिलाएं अपने पति की  सफलता की वजह बनती हैं. 

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए लिखा गया है. ज़ी मीडिया इस तरह की किसी भी जानकारी की वास्तविकता का दावा नहीं करता है.

Watch live TV

Trending news