अतिक्रमण करने वालों पर गरजा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बुलडोजर, इटैहरा और छोटी मिलक में मुक्त कराई 10 एकड़ जमीन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1180154

अतिक्रमण करने वालों पर गरजा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बुलडोजर, इटैहरा और छोटी मिलक में मुक्त कराई 10 एकड़ जमीन

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा इटैहरा और छोटी मिलक में प्राधिकरण क्षेत्र की जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. प्राधिकरण ने यहां किए गए अवैध कब्जे को बुलडोजर के माध्यम से ध्वस्त कर दिया गया. 

फाईल फोटो

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण लगातार एक्शन मोड में है और अवैध कब्जा करने वालों पर कार्रवाई कर रहा है. इसी क्रम में आज प्राधिकरण ने इटैहरा और छोटी मिलक में अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाया. दोनों जगहों पर करीब 10 एकड़ जमीन से अतिक्रमण हटाया गया है.

बता दें जमीन किसानों के छह फीसदी भूखंडों के लिए आवंटित है. खाली कराई गई जमीन की कीमत करीब 20 करोड़ होने का अनुमान है. ओएसडी सचिन कुमार सिंह ने वहां मौजूद लोगों को चेतावनी भी दी है कि अगर दोबारा जमीन हथियाने की कोशिश की गई तो प्राधिकरण द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी.

चारधाम यात्रा शुरू होने के 5वें दिन बारिश का अलर्ट जारी, कई इलाकों में आंधी तूफान के आसार

कब्जे से छुड़ाई गई करोड़ों की जमीन 
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने मंगलवार को इटैहरा और छोटी मिलक में प्राधिकरण की जमीन पर अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की. प्राधिकरण ने दोनों जगहों से करीब 10 एकड़ जमीन पर बने अवैध कब्जे को ढहा दिया. दोनों जगहों पर खाली कराई गई जमीन की कीमत करीब 20 करोड़ होने का आंकलन है.

खाली जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे को ढहाया
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी सचिन कुमार सिंह की अगुवाई में मंगलवार दोपहर डीजीएम केआर वर्मा, वरिष्ठ प्रबंधक एनके जैन और पूरी टीम पुलिस बल के साथ इटैहरा पहुंच गई. कॉलोनाइजर इटैहरा के खसरा नंबर 340 की एक हेक्टेयर से अधिक जमीन पर अवैध कॉलोनी काटने की कोशिश कर रहे थे. जमीन पर बाउंड्री वॉल बना लिए थे. प्राधिकरण की टीम ने करीब डेढ़ घंटे तक कार्रवाई कर जमीन को खाली करा लिया. 

इन गलत आदतों को आज ही छोड़ दें, वरना कम उम्र में ही हो जाएंगे बहरेपन के शिकार, जानें बचाव के तरीके

प्राधिकरण ने दी सख्त चेतावनी
ओएसडी सचिन कुमार सिंह ने वहां मौजूद लोगों को दोबारा कब्जाने की कोशिश करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है. इसके बाद प्राधिकरण की टीम छोटी मिलक पहुंची. वहां रोड के किनारे खाली जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे को ढहा दिया. प्राधिकरण की पूरी जमीन को खाली करा लिया.

PM Kisan Yojana: किसानों के खाते में जल्द आ सकती है 11वीं किस्त, अब तक नहीं किया ये काम तो अटक सकते हैं पैसे

किसानों के लिए आवंटित है छह फीसदी जमीन
डीजीएम केआर वर्मा ने बताया कि इन दोनों जगहों की जमीनों पर किसानों के लिए छह फीसदी आवासीय भूखंडों का आवंटन हो चुका है. इस दौरान स्थानीय पुलिस के साथ ही पीएसी के जवान भी तैनात रहे.
वहीं, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने हर वर्क सर्किल को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news