UP Uttarakhand News Today:  आज 21 जून 2022, दिन मंगलवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. देश और दुनिया में मंगलवार को 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है.  पीएम मोदी से मंगलवार को तीनों सेनाओं के प्रमुख से मिलेंगे. यूपी में आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उप चुनाव के लिए मंगलवार को प्रचार का आखिरी दिन है. यूपी के सीएम योगी मंगलवार को रामपुर लोकसभा उपचुनाव में चुनाव प्रचार करेंगे समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट


देश से निकले योग का विश्व में बज रहा डंका
देश और दुनिया में मंगलवार को 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है.  मोदी सरकार के 75 मंत्री 75 ऐतिहासिक व सांस्कृतिक स्थलों पर योग कर रहे. 'योगा फॉर ह्यूमैनिटी' (Yoga For Humanity) थीम इस साल है जिसका मतलब है मानवता के लिए योग. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के मैसूर पैलेस ग्राउंड में योग किया. जबकि गृहमंत्री अमित शाह नासिक के पवित्र ज्योतिर्लिंग त्रयम्बकेश्वर मंदिर में आयोजित योग कार्यक्रम में शिरकत का कार्यक्रम. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा नोएडा में योग करेंगे. यूपी सीएम योगी योग दिवस पर राजभवन में योग करेंगे. योगी सरकार के 40 मंत्री ज़िलों में रहेंगे, जिलों के नोडल अधिकारी भी अपने अपने ज़िलों में योग करेंगे.उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन में योग करेंगे. सुल्तानपुर में बीजेपी सांसद मेनका गांधी योग शिविर में भाग लेंगी.


तीनों सेना के प्रमुख पीएम मोदी से मिलेंगे
पीएम मोदी से मंगलवार को तीनों सेनाओं के प्रमुख से मिलेंगे. अग्निपथ योजना को लेकर पीएम मोदी से मुलाकात का कार्यक्रम है.


सीएम धामी के कार्यक्रम
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को ऋषिकेश में योग दिवस मनाएंगे. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग 6.45 सुबह बजे प्रतिभाग करेंगे. 11:00 बजे राज्य वन्यजीव बोर्ड की बैठक, (कार्यक्रम स्थल वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार, विश्वकर्मा भवन, सचिवालय)में लेंगे हिस्सा और 2:10 बजे मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय आगमन है.


दोपहर 1 बजे लखनऊ से कन्नौज पहुंचेंगे पूर्व सीएम
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का मंगलवार को कन्नौज दौरा है. अखिलेश पार्टी कार्यकर्ता रामप्रकाश शाक्य के घर जाकर श्रद्धांजलि देंगे. पूर्व ब्लॉक प्रमुख रजनीकांत यादव के घर भी जाएंगे अखिलेश यादव. जिस पर प्रशासन ने अवैध संपत्ति को लेकर कार्रवाई की थी. पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मिल संगठन को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं.


बिजली महंगी होने की तैयारी
यूपी में अब स्लैब बदलकर बिजली महंगी करने की तैयारी चल रही है.मंगलवार को नियामक आयोग मामले में सुनवाई करेगा.


यूपी में बड़े पैमाने पर न्यायिक अधिकारियों के तबादले
272 एडीजे और डिस्ट्रिक जज स्तर के न्यायिक अधिकारियों का हुआ तबादला
213 सिविल जज जूनियर डिविजन न्यायिक अधिकारियों का हुआ तबादला
121 सिविल जज सीनियर डिवीजन न्यायिक अधिकारियों का हुआ तबादला
सभी न्यायिक अधिकारियों को 4 जुलाई तक अपना चार्ज सौंपने का निर्देश, इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल आशीष गर्ग ने जारी किया तबादला आदेश


कांग्रेस अध्यक्ष और रायबरेली सांसद सोनिया गांधी सर गंगा राम अस्पताल से डिस्चार्ज हो गई हैं. डाक्टरों द्वारा घर पर आराम करने की सलाह दी गयी है.यह जानकारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी है.


सीएम योगी करेंगे चुनाव प्रचार
यूपी में आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उप चुनाव के लिए मंगलवार को प्रचार का आखिरी दिन है. यूपी के सीएम योगी मंगलवार को रामपुर लोकसभा उपचुनाव में चुनाव प्रचार करेंगे.
11 बजे - जनसभा,बिलासपुर विधानसभा,रामपुर रोड
12.15 बजे- जनसभा,मिलक (सुरक्षित) विधानसभा
बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी के लिए मांगेंगे वोट, मंगलवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है.


बरेली -मौलाना तौकीर के धरने के बाद एफआईआर दर्ज
धारा 144 का उलंघन करने पर आयोजकों पर एफआईआर
परमिशन से अधिक की भीड़ आने पर दर्ज हुई एफआईआर
जिला प्रशासन ने 1500 लोगो की दी गई थी परमिशन
सिटी मजिस्ट्रेट की तहरीर पर दर्ज़ हुई एफआईआर
शहर कोतवाली के इस्लामियां ग्राउंड का मामला


 


video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें


WATCH LIVE TV