Roadways Bus: रोडवेज बस ड्राइवरों को दिवाली-छठ का तोहफा, योगी सरकार ने बढ़ाई सैलरी
Advertisement

Roadways Bus: रोडवेज बस ड्राइवरों को दिवाली-छठ का तोहफा, योगी सरकार ने बढ़ाई सैलरी

UP Roadways Bus: रोडवेज बस ड्राइवरों को दिवाली-छठ का तोहफा, योगी सरकार ने बढ़ाई सैलरी

Roadways Bus

लखनऊ/अजीत सिंह : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिवाली और छठ पूजा के दौरान मेहनत करने वाले रोडवेज बस ड्राइवरों को बड़ा तोहफा दिया है.यूपी सरकार ने परिवहन विभाग में संविदा पर कार्यरत ड्राइवरों और कंडक्टरों का पारिश्रमिक बढ़ा दिया है. 

सरकार ने संविदा चालक और परिचालक का पारिश्रमिक बढ़ाने का निर्णय लिया है. एक दिसंबर 2023 से ड्राइवर और कंडक्टरों के पारिश्रमिक में प्रति किमी 14 पैसे की दर से ज्यादा भुगतान किया जाएगा. इससे परिवहन निगम की बसों में कार्यरत 30 हजार से अधिक ड्राइवर कन्डक्टरों को लाभ मिलेगा। इस सम्बंध में प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने आदेश जारी कर दिया है। 

1 दिसंबर से लागू होगी नई दर
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (कार्मिक) अशोक कुमार ने बताया कि सीएम योगी एवं परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह के निर्देशों के अनुपालन में परिवहन निगम में कार्यरत ड्राइवरों-कन्डक्टरों की पारिश्रमिक दरों को पुनरीक्षित किया गया है। अभी तक 1.75 रुपए प्रति किमी की दर से भुगतान किया जा रहा था, जिसे पुनरीक्षण के पश्चात बढ़ाकर 1.89 रुपए प्रति किमी कर दिया गया है। नई दर से देय भुगतान 1 दिसम्बर, 2023 से लागू होगा.

इन्हें नहीं मिलेगा लाभ
नोएडा क्षेत्र की नगरीय बसें, इसी क्षेत्र की ग्रामीण सेवाएं, एनसीआर क्षेत्र के अन्तर्गत कौशाम्बी, साहिबाबाद एवं लोनी डिपो व एनसीआर क्षेत्र के तहत आने वाले समस्त डिपोज की ग्रामीण सेवाओं में कार्यरत केवल संविदा चालक, गोरखपुर क्षेत्र की सीमा के निकट सोनौली, सिद्धार्थनगर एवं महाराजगंज बस डिपो के संविदा चालक एवं उप नगरीय सेवाओं के ड्राइवरों को छोड़कर शेष संविदा ड्राइवर कंडक्टर को ही इसका लाभ मिलेगा.

Trending news