उत्तराखंड में कोरोना संकट के बीच त्रिवेंद्र कैबिनेट के विस्तार की कवायद तेज
Advertisement

उत्तराखंड में कोरोना संकट के बीच त्रिवेंद्र कैबिनेट के विस्तार की कवायद तेज

कैबिनेट विस्तार की मंशा को लेकर बंशीधर भगत ने कहा कि सरकार के कार्यकाल को 3 साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है और आने वाले डेढ़ साल में सरकार का कार्यकाल पूरा हो जाएगा. ऐसे में कैबिनेट विस्तार के लिए ये वक्त सही है.

फाइल फोटो

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना संकट के बीच एक बार फिर त्रिवेंद्र कैबिनेट के विस्तार की कवायद तेज हो गई है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के मुताबिक कैबिनेट विस्तार के लिए अब बिलकुल सही समय है. मंगलवार को उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि मैं कैबिनेट के विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात करूंगा.

कैबिनेट विस्तार की मंशा को लेकर बंशीधर भगत ने कहा कि सरकार के कार्यकाल को 3 साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है और आने वाले डेढ़ साल में सरकार का कार्यकाल पूरा हो जाएगा. ऐसे में कैबिनेट विस्तार के लिए ये वक्त सही है. उन्होंने बताया कि काफी समय पहले कैबिनेट विस्तार के संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा भी की थी लेकिन लॉकडाउन की वजह से मामला आगे नहीं बढ़ पाया.

मुख्यमंत्री के हाथ में है कैबिनेट विस्तार
बताया जा रहा है कि अगर कैबिनेट विस्तार होता है तो पार्टी के अनुभवी विधायकों को मंत्री की कुर्सी से नवाजा जा सकता है. खास बात ये है कि प्रदेश में 3 विधायकों की ताजपोशी मंत्री के तौर पर हो सकती है. उत्तराखंड में 57 विधायकों वाली प्रचंड बहुमत की सरकार है ऐसे में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को ही तय करना है कि किसे मंत्री बनाना है.

कांग्रेस ने साधा सरकार पर निशाना
उधर, कैबिनेट विस्तार की खबरों के बीच कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. पूर्व पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय का कहना है कि कैबिनेट का विस्तार अब तक हो जाना चाहिए था, लेकिन सरकार कैबिनेट के विस्तार को लेकर अनदेखी कर रही है. जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है क्योंकि कैबिनेट विस्तार से कई विभागों को मंत्री मिल जाते हैं, जिससे काम में तेजी आती है.

Trending news