उत्तराखंड में कोरोना को हरा चुके लोगों का घूमने के लिए स्वागत, नियमों में दी गई ढील
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand715545

उत्तराखंड में कोरोना को हरा चुके लोगों का घूमने के लिए स्वागत, नियमों में दी गई ढील

उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए एक अहम फैसला किया है. उत्तराखंड सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अब राज्य में उन सैलानियों का स्वागत है, जो COVID-19 से जंग जीत चुके हैं.

उत्तराखंड में घूमने आ सकते हैं कोरोना सर्वाइवर

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए एक अहम फैसला किया है. उत्तराखंड सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अब राज्य में उन सैलानियों का स्वागत है, जो COVID-19 से जंग जीत चुके हैं. सरकार के इस फैसले से उत्तराखंड में पर्यटन गतिविधियों के बढ़ने की उम्मीद की जा रही है. 

उत्तराखंड प्रदेश के उन राज्यों में शुमार है, जहां कोरोना वायरस को लेकर सबसे सख्त नियमों का पालन हो रहा है. ऐसे में अब तक उत्तराखंड में लोगों के पर्यटन पर आने को लेकर तमाम तरह की पाबंदियां थीं. इन पाबंदियों में ढील देते हुए सरकार ने उन लोगों को प्रदेश में घूमने की इजाजत दी है, जो कोरोना वायरस को हराकर जिंदगी की जंग जीत चुके हैं. सरकार ने कोविड को हराकर लौटे लोगों के लिए क्वारंटाइन की पाबंदी हटा दी है.

इसे भी देखिए : उत्तराखंड में कोरोना संकट के बीच त्रिवेंद्र कैबिनेट के विस्तार की कवायद तेज

उत्तराखंड सरकार का पूरा फोकस इन दिनों प्रदेश में पर्यटन गतिविधियां बढ़ाने को लेकर है. कोरोना महामारी काल में उत्तराखंड में सैलानियों की संख्या काफी कम हुई है. चूंकि राज्य की अर्थव्यवस्था में पर्यटन का बड़ा योगदान है, ऐसे में सरकार अब पर्यटन से जुड़ी पाबंदियों को धीरे-धीरे हटा रही है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news