रामअनुज/केदारनाथ: केदारनाथ में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस हादसे में पायलट समेत सात लोगों की मौत की सूचना आ रही है. ये हादसा केदारनाथ से दो किलोमीटर दूर गरुड़चट्टी में हुआ है. यह हेलिकॉप्टर एक निजी कंपनी का बताया जा रहा है. इस घटना में राहत बचाव के लिए टीमें रवाना हो गई हैं. बताया जा रहा है कि केदारनाथ में घना कोहरा लगा हुआ है. इसके चलते हेलीकॉप्‍टर हादसे का शिकार हो सकता है. ये हादसा ऐसे समय पर हुआ, जब 21-22 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ और बद्रीनाथ का दौरा करेंगे. हेलिकॉप्टर हादसे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM धामी ने ट्वीट कर लिखा-केदारनाथ के समीप गरुड़ चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इस दु:खद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए है.



 आज केदारनाथ वैली में दूसरे निजी कंपनियों के हेलीकॉप्टर की उड़ान पर रोक लगा दी गई है. 



बताया जा रहा है कि यह हेलीकॉप्टर एक आर्यन कंपनी का था. हादसे की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस और एसडीआरएफ की टीमों को राहत कार्य के लिए रवाना कर दिया गया है. उधर, विमान विभाग ने भी मामले की जांच के लिए अपनी टीम रवाना कर दी है.  डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एसडीआरएफ एनडीआरएफ पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है. केदारनाथ से नीचे गरुड़ चट्टी के पास यह घटना हुई है.


बात करें मौसम कि तो यहां पर घना कोहरा छाया हुआ है. जानकारी के मुताबिक सभी श्रद्धालु केदारनाथ से लौट रहे थे. 


UPDATE के लिए बने रहिए हमारे साथ