कुलदीप नेगी/देहरादून: आसमान की उड़ान पर उत्तराखंड की एक और बेटी निकल गई है. अपने सपनों की उड़ान पूरी कर वो एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर बन गई हैं. उत्तराखंड और पूरे देश के लिए ये गर्व का दिन है. बता दें कि हैदराबाद में हुई पासिंग आउट परेड में उत्तराखंड की बेटी आस्था बिष्ट फ्लाइंग ऑफिसर बन गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बनियावाला प्रेमनगर की रहने वाली हैं आस्था 
आपको बता दें कि आस्था बिष्ट देहरादून की बनियावाला प्रेमनगर की रहने वाली हैं. आज हैदराबाद से पास आउट होकर वह फ्लाइंग ऑफिसर बन गई हैं. आस्था के भाई शुभम बिष्ट सेना में कैप्टेन हैं. दिलचस्प बात ये है कि भाई-बहन दोनों का शुरुआत से ही सेना के प्रति रुझान था. वहीं, अपने माता-पिता की प्रेरणा और भाई के नक्शे कदम पर चलते हुए आस्था आज फ्लाइंग ऑफिसर बन गई.


UP 10th Result 2022 Declared: 10वीं के नतीजों में कनपुरियों की धूम, टॉप 5 में 5 छात्र-छात्राओं ने मारी बाजी


पिता हैं पूर्व सैनिक 
बेटी की सफलता पर आज परिवार और नाते रिश्तेदारों में खुशी का माहौल है. बता दें कि आस्था के पिता मेहरबान सिंह बिष्ट पूर्व सैनिक हैं. उनकी मां सुनीता बिष्ट एक ग्रहणी हैं. अपने पिता से ही दोनों बच्चों के भीतर सेना बनने के प्रति जज्बा आया है. वहीं, आज दोनों ही सेना में एक अच्छे मुकाम पर हैं.


पासिंग आउट परेड में मां
बेटी की पासिंग आउट परेड में मां भी पहुंचीं, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. खुशी के मारे उनकी आंखें से अंशु छलक गए. हो भी क्यों न... अपनी बेटी को अपने सपनों की उड़ान भरते देखना उनके लिए बेहद गर्वित कर देने वाला पल रहा.


IRCTC ने शुरू की नई सुविधा, अब यात्रियों को नहीं होना पड़ेगा शुद्ध शाकाहारी खाने के लिए परेशान


बचपन से रहा सपना
दरअसल, बचपन से ही दोनों भाई-बहन का सपना रहा कि वे सेना में शामिल होंगे. पढ़ाई में भी दोनों काफी अच्छे रहे और शुरुआत से ही दोनों ने तैयारी भी की. पहले भाई सेना में भर्ती होकर अधिकारी बना. उसके बाद आज बहन ने भी अपने सपनों की उड़ान भारी. उत्तराखंड के लिए ये गौरव की बात है कि सेना के प्रति उत्तराखंड के बेटे-बेटियों का रुझान बढ़ता जा रहा है.


उत्तराखंड की बेटियों का वायु सेना के प्रति बढ़ रहा रुझान
हालांकि, सैनिक बाहुल्य प्रदेश उत्तराखंड में युवाओं का रुझान हमेशा से ही सेना के प्रति रहा है, लेकिन अब उत्तराखंड की बेटियों का रुझान भी वायु सेना के प्रति लगातार बढ़ता जा रहा है.


WATCH LIVE TV