बीजेपी को झटका! सरकार में मंत्री यशपाल आर्य ने विधायक बेटे संजीव के साथ थामा कांग्रेस का 'हाथ'

उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, बेटे संजीव आर्य समेत भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस की सदस्यता लेकर दोनों नेताओं ने घर वापसी कर ली है.

बीजेपी को झटका! सरकार में मंत्री यशपाल आर्य ने विधायक बेटे संजीव के साथ थामा कांग्रेस का 'हाथ'

राम अनुज/देहरादून: उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, बेटे संजीव आर्य समेत भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस की सदस्यता लेकर दोनों नेताओं ने घर वापसी कर ली है. यशपाल आर्य वर्तमान में उत्तराखंड सरकार में मंत्री हैं और उनके पास छह विभाग हैं.

दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर में इस दौरान कांग्रेस के संगठन मंत्री केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) और रणदीप सुरजेवाला समेत तमाम नेता मौजूद रहे. यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य ने राहुल गांधी से मुलाकात की.

कनाडा की एक दिन की हाई कमिश्नर होंगी उत्तराखंड की दीपिका, करेंगी महिला अधिकारों पर चर्चा 

साल 2017 में बीजेपी में हुए थे शामिल यशपाल आर्य
बता दें कि दोनों यशपाल और उनके बेटे संजीव साल 2017 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. बीजेपी की सरकार बनने के बाद यशपाल को तोहफा देते हुए उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया. यशपाल आर्य बाजपुर और उनके बेटे संजीव आर्य नैनीताल सीट से विधायक हैं. यशपाल आर्य छह बार विधायक रह चुके हैं. 

यशपाल आर्य पहली बार 1989 में खटीमा सितारगंज सीट से विधायक बने वह पहले भी काफी समय तक कांग्रेस पार्टी में भी रहे हैं. यशपाल पूर्व में उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे हैं. वह पहले भी काफी समय तक कांग्रेस पार्टी में भी रहे हैं।

कार्यकर्ताओं ने की जमकर आतिशबाजी
कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने पर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में जमकर कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की. कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी. इनके बीच काफी उत्साह देखा जा रहा है.

यशपाल आर्य के जाने पर बोले सीएम
यशपाल के कांग्रेस में शामिल होने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, हमने सभी लोगों को सम्मान किया है हमने परिवार माना है. हमने राष्ट्र प्रथम , संगठन द्वितीय और व्यक्ति तीसरा का सिद्धांत है. हो सकता है किसी को इसमें परेशानी हो और व्यक्तिगत हित आड़े आ रहे हो. जाने वाले को कहां रोक सका है कोई, उन्हें रोकने वाला भी कोई नहीं.

भाजपा में यशपाल आर्य घुटन महसूस कर रहे थे-पूर्व परिवहन मंत्री
कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय में कई वरिष्ठ पदाधिकारी और भारी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे जो एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं. पूर्व परिवहन मंत्री हीरा सिंह बिष्ट का कहना है कि भाजपा में यशपाल आर्य घुटन महसूस कर रहे थे और अब उन्होंने फिलहाल कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है और उनका स्वागत है.

पहली बार गाजियाबाद जंक्शन से सीमेंट लेकर बरेली रवाना हुई मालगाड़ी, जानें महीने में कितने दिन चलेगी?

International Girl Child Day 2021: अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस आज, जानें इस दिन की खासियत और इतिहास

WATCH LIVE TV