योगी सरकार का अहम फैसला, गवर्नमेंट डॉक्टर्स की रिटायरमेंट Age 65 की बजाय 70 वर्ष करने की तैयारी
Advertisement

योगी सरकार का अहम फैसला, गवर्नमेंट डॉक्टर्स की रिटायरमेंट Age 65 की बजाय 70 वर्ष करने की तैयारी

 इस निर्णय से संबंधित प्रस्ताव पर जल्द ही योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में मुहर लगाई जाएगी. उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने एक प्राइवेट न्यूज चैनल के साथ बातचीत में इस ओर इशारा किया.

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव-2022 से पहले योगी सरकार एक बड़ा फैसला करने जा रही है. गवर्नमेंट डॉक्टर्स की सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाई जाएगी. वर्तमान में सरकारी चिकित्सकों की सेवानिवृत्ति 65 की उम्र में होती है, योगी सरकार इसे बढ़ाकर 70 वर्ष करने की सोच रही है. इस निर्णय से संबंधित प्रस्ताव पर जल्द ही योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में मुहर लगाई जाएगी. उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने एक प्राइवेट न्यूज चैनल के साथ बातचीत में इस ओर इशारा किया.

UP में आतंकियों की गिरफ्तारी पर खुर्शीद ने खड़े किए सवाल, कहा-चुनाव के पहले ऐसा क्यों होता है?

उन्होंने कहा कि हमें ज्यादा अनुभव वाले डॉक्टरों की आवश्यकता है. डॉक्टर रिटायरमेंट के बाद अपना कोई प्राइवेट क्लीनिक खोलें, इससे बेहतर है कि वह अपनी सेवाएं हमें ही दें. इसको देखते हुए हमने ​सेवानिवृत्ति की उम्र 65 से बढ़ाकर 70 वर्ष करने का प्रस्ताव तैयार किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर अपनी सहमति भी दे दी है. जल्द ही इसे कैबिनेट से मंजूरी दी जाएगी. योगी सरकार के कार्यकाल के संबंध में पूछे जाने पर सुरेश खन्ना ने कहा कि योगी सरकार ने अपने कार्यकाल में भाजपा के लोक संकल्प पत्र का हर वादा पूरा किया है.

लखनऊ में 28 वर्ष बाद होगी टेस्ट क्रिकेट की वापसी, इकाना स्टेडियम में भिड़ेंगे भारत और न्यूजीलैंड

सुरेश खन्ना ने कहा, ''मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हमने उत्तर प्रदेश में ऐसा काम किया है, जिसके बारे में सोचना भी सपा और बसपा के लिए मुश्किल था. कोरोना को लेकर अभी अन्य राज्यों के हालात बेहद बुरे हैं लेकिन यूपी जैसे बड़े राज्य में आज 35 से ज्यादा ऐसे जिले हैं, जो कोरोना से मुक्त हो चुके हैं. यहां तक कि वैक्सीनेशन के मामले में भी हमने दूसरे राज्यों को पीछे छोड़ दिया है. आज यूपी में 50 प्रतिशत से ज्यादा आबादी वैक्सीन की पहली डोज ले चुकी है.''

कांग्रेस कर रही SP के वोट बैंक में सेंधमारी की प्लानिंग, मुस्लिम मतदाताओं को साधने बनाई रणनीति

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि योगी सरकार में जितने मेडिकल कॉलेज खोले गए उतने सपा, बसपा और कांग्रेस का कार्यकाल मिला दें तब भी नहीं खुले. उत्तर प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य होने जा रहा है जिसके हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज होगा. आज यूपी के 59 जनपदों में न्यूनतम 1 मेडिकल कॉलेज क्रियाशील है, 16 जनपदों में पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज के स्थापना की प्रक्रिया शुरू हो गई है. गोरखपुर, रायबरेली एम्स का संचालन शुरू हो गया है.

जानना चाहते हैं योगी सरकार के 4.5 साल के कार्यकाल में UP में क्या काम हुए? देखें पूरा लेखा-जोखा

सुरेश खन्ना ने आगामी चुनाव को लकर कहा कि विपक्ष के पास फिलहाल कोई मुद्दा नहीं है. जनता ने हम पर जो भरोसा किया था, हम उनसे खरे उतरे हैं. किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां सिर्फ किसानों को भड़काकर अपनी राजनीतिक दुकान चलाने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन उनकी दाल गलने वाली नहीं है. योगी सरकार ने किसानों के हित में बहुत सारे काम किए हैं. मन्ना मूल्य का रिकॉर्ड भुगतान हुआ है, एमएसपी पर रिकॉर्ड खरीद हुई है. केंद्र के अलावा राज्य सरकार ने भी समय समय पर फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की है.

WATCH LIVE TV

Trending news