यूपी में पुलिसकर्मियों की 'दाढ़ी' पर डीजीपी की 'कैंची', 'चुलबुल पांडे' बनने वालों पर गिरेगी गाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand773509

यूपी में पुलिसकर्मियों की 'दाढ़ी' पर डीजीपी की 'कैंची', 'चुलबुल पांडे' बनने वालों पर गिरेगी गाज

बागपत में सब इंस्पेक्टर की दाढ़ी पर मचे बवाल के बाद यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी पुलिस कर्मियों की अनुशासनहीनता पर सख्त नजर आ रहे हैं. उन्होंने स्पष्ट निर्देश जारी किए कि ड्यूटी के दौरान रौब झाड़ रहे दबंग पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जाए.

यूपी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी (L), बागपत S.I इंतसार अली (R)

लखनऊ: बागपत में सब इंस्पेक्टर की दाढ़ी पर मचे बवाल के बाद यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी पुलिस कर्मियों की अनुशासनहीनता पर सख्त नजर आ रहे हैं. उन्होंने स्पष्ट निर्देश जारी किए कि ड्यूटी के दौरान रौब झाड़ रहे दबंग पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जाए.

नही चलेगा पुलिस में दबंग और सिंघम स्टाइल
फिल्मस्टार की तरफ स्टाइल में वर्दी पहन कर ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों पर डीजीपी ने सख्त तेवर दिखाए है और इसपर पूरी तरह से रोक लगा दी है. स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि दाढ़ी रखने के शौकीन पुलिसकर्मियों पर सख्त रवैया अपनाया जाए. बिना वर्दी के ड्यूटी कर रहे दबंग पुलिस कर्मियों पर भी डीजीपी ने सख्त तेवर दिखाए हैं. डीजीपी की ओर से जारी किए गए इन निर्देशों का पालन सिपाही से लेकर आईपीएस तक को करना होगा. 

यह भी पढ़ें - रफ्तार पर CM योगी का 'मिशन शक्ति', एक्शन में दिख रही पुलिस कर रही ताबड़तोड़ कार्रवाई

इन शौकों से बनानी होगी दूरी
वर्दी स्केल के तहत पुलिसकर्मी स्पोर्ट्स शू, चप्पल सैंडल में कोई भी अधिकारी और कर्मचारी ड्यूटी नहीं करेगा. साथ ही गलत वर्दी, कमीज के बटन खुला रखने और निर्धारित जूते मोजे न पहनने की कुप्रथा को भी समाप्त किया जाएगा. लंबे बाल रखने के लिए भी अनुमति नही मिलेगी. सिख धर्म के अलावा सभी पुलिस कर्मियों के लिए दाढ़ी क्लीन शेव रखना जरूरी होगा. सक्षम अधिकारी की अनुमति के बाद छोटी दाढ़ी रखी जा सकेगी. धार्मिक आधार पर अस्थाई अवधि के किये दाढ़ी रखने की अनुमति कार्यालय प्रमुख से लेनी होगी.

यह भी पढ़ें - पति को था पत्नी के 'प्यार' पर ऐतराज, तो प्रेमी के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

क्या हुआ था बागपत में
दरोगा इंतसार अली बागपत रमाला थाने में तैनात थे, जिन्हें एसपी ने दाढ़ी रखने पर नोटिस भेजा था. लेकिन नोटिस के बावजूद भी दरोगा ने दाढ़ी नहीं कटवाई. इसके बाद एसपी ने दरोगा पर एक्शन लेते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है.फिलहाल दरोगा ने अपनी दाढ़ी कटवा ली है और उन्हें बहाल भी कर दिया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news